हरियाणा-राजस्थान सहित कई राज्यों का वांटेड गंधवानी में चला रहा था हथियारों की फैक्ट्री

31.56 लाख रुपए के 149 अवैध हथियार बरामद, तीन आरोपी गिरफ्तार

धार, अग्निपथ। जिले के गंधवानी क्षेत्र के ग्राम बारिया में हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश हुआ है। पुलिस ने 3 अंतरराज्यीय सिकलीगरों को गिरफ्तार इनके कब्जे से बड़ी मात्रा में अवैध हथियार और उनके निर्माण की सामग्री को जप्त किया है। गिरफ्तार आरोपी मध्यप्रदेश, राजस्थान, गुजरात, दिल्ली, हरियाणा, और कर्नाटक के वाटेंड फरार बदमाश हैं। जिनपर आम्र्स एक्ट सहित गंभीर धाराओं में 35 से अधिक अपराध दर्ज है।

मनावर, कुक्षी और सायबर क्राइम ब्रांच की टीम के साथ एसपी मनोज कुमार सिंह ने कार्रवाई करते हुए इस फैक्ट्री का भंडाफोड किया है। पुलिस की कार्रवाई में दो आरोपी अभी फरार है जिनकी तलाश पुलिस टीमों द्वारा की जा रही है। पुलिस टीमों ने गंधवानी के ग्राम बारिया से ईश्वर पिता प्रधानसिंह सिकलीगर, तखदीरसिंह पिता प्रीतमसिंह सिकलीकर और जतनसिंह पिता भीमसिंह सिकलीगर को अवैध हथियार ले जाते गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने इनकी निशानदेही से गंधवानी के ग्राम बारिया के जंगल से 149 देशी 12 बोर के कट्टे, 02 देशी पिस्टल, 13 जिंदा कारतूस व 01 पल्सर मोटर सायकल के साथ लोहे के पाइप, ग्राइंडर सहित बडी मात्रा में हथियार बनाने के उपकरण जप्त किए है। जप्त हथियारों की कीमत 31 लाख रुपए से अधिक की बताई जा रही है।

गिरफ्तार हुए आरोपी गंधवानी स्थित ग्राम बारिया के जंगल में अवैध हथियारों का निर्माण करते थे और बाद में उन्हें जमीन के अंदर गाड़ देते थे। आर्डर मिलने पर यहां से हथियारों की अन्य राज्यों में तस्करी की जाती थी। गिरफ्तार हुए मुख्य आरोपी ईश्वर से इन हथियारों को किन-किन स्थानों पर बेचा गया है इसकी भी पूछताछ कर रही है।

अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री में गिरफ्तार हुए आरोपी ईश्वर पिता प्रधानसिंह सिकलीगर मध्यप्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, गुजरात के थानों में आम्र्स एक्ट, हत्या और हत्या के प्रयास सहित 34 से अधिक अपराध दर्ज थे जिसमें से 24 अपराधों में ईश्वर वांटेड था। न्यायालय ने भी ईश्वर पर 5 प्रकरणों में स्थाई वारंट जारी किए थे।

आरोपी तखदी सिंह पिता प्रीतमसिंह बरनाला भी पंजाब सहित 5 राज्यों के थानों में फरार आरोपी है। आरोपी जतनसिंह पिता भीमसिंह पर भी तेलांगना, कर्नाटक और मध्यप्रदेश में हत्या के प्रयास और आर्म्स एक्ट में फरार था। पुलिस अधीक्षक ने ईश्वर की गिरफ्तारी पर 10 हजार के ईनाम की घोषाणा की थी।

पुलिस टीम को मिलेगा इनाम

अवैध हाथियार फैक्ट्री की भंडाफोड कार्रवाई में एसडीओपी कुक्षी सुनील गुप्ता, एसडीओपी मनावर धीरज बब्बर, थाना प्रभारी कुक्षी निरीक्षक राजेश यादव, थाना प्रभारी गंधवानी कैलाश बारिया, सायबर शाखा प्रभारी भेरुसिंह देवड़ा, उप निरीक्षक संतोष पाटीदार, विजय वास्कले, अभिषेक जाधव, जितेन्द्र बघेल, रामसिंह गौर, चंचलसिंह चौहान, राजेश, विजय, सर्वेश सिंह, आमिर, प्रमोद, सतीश, नितिन, बलराम, शैलेन्द्र, प्रशांत, भानु, अंकित, राहुल, शुभम, जितेन्द्र, गंगाराम, प्रदीप, नीरज, चालक सज्जन का विशेष योगदान रहा है। पुलिस अधीक्षक धार द्वारा टीम को नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

Next Post

ज्वेलर्स के यहां ग्राहक बनकर आए चोरों ने की लाखों की चोरी

Wed Sep 27 , 2023
सीसीटीवी कैमरे में वारदात कैद नलखेड़ा, अग्निपथ। नगर के व्यस्ततम बाजार जवाहर मार्ग पर एक ज्वेलर्स की दुकान पर ग्राहक बनकर आए दो चोरों ने दुकानदार को बातों में उलझाकर एक डिब्बे में रखे लाखों रुपए मूल्य के सोने के आभूषणों पर हाथ साफ कर दिया। वारदात दुकान पर लगे […]