पलटवार: 10 लाख रुपए नहीं देने पर युवती के परिजनों ने तोड़ा था रिश्ता

आरक्षक के पिता बोले, झॉसी एसपी को कर चुके हैं शिकायत

उज्जैन, अग्निपथ। डीआरपी लाइन में पदस्थ आरक्षक पर दहेज के लिए शादी तोडऩे के आरोप पर शनिवार को आरक्षक के एएसआई पिता ने पलटवार किया। कहाकि युवती के परिजनों ने 10 लाख रुपए मांगे थे। नौकरी के लिए घूस देने से मना करने पर रिश्ता तोड़ा था। मामले में नोटिस भेजने के साथ ही झांसी एसपी को भी शिकायत कर चुके हैं।

झांसी के ग्राम सिमिलिया कोछा निवासी भगवान दास भास्कर ने शुक्रवार को छाया नगर निवासी आरक्षक संदीप कुमार अहिरवार पर गंभीर आरोप लगाए थे। एएसपी कार्यालय में बतौर एएसआई पदस्थ संदीप के पिता जयराम अहिरवार ने शिकायत का पता चलने पर शनिवार को मय प्रमाण बताया कि भास्कर की पुत्री रीनू से तय रिश्ते अनुसार उन्होंने 20 अप्रैल 2020 को शादी की पूरी तैयारी कर पत्रिका भी बांट दी थी।

ऐन वक्त पर भास्कर ने रीनू की बैंक में नौकरी लगना बताते हुए घूस देने के लिए 10 लाख रुपए मांगे। मना करने पर रिश्ता तोड़ दिया। नतीजतन 19 मार्च 2020 को झांसी एसपी को आवेदन भेजा। भास्कर ने भी शिकायत का प्रयास किया। हकीकत जानने के कारण वहां की पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। बावजूद शादी के लिए 23 सितंबर को वकील द्वारा नोटिस भेजा। भास्कर इसे अनदेखा कर बदनाम करने लगे।

आरक्षक पर यह आरोप

याद रहे भास्कर ने शुक्रवार को आरोप लगाया था कि पुत्री रीनू की संदीप से 4 फरवरी 2020 सगाई हुई थी। कार्यक्रम में ढाई लाख खर्च कर 8 लाख रुपए व सोने के भारी जेवरात दिए थे। 20 अप्रैल 20 को शादी थी, लेकिन संदीप ने बुलेट और जयराम ने पांच लाख नहीं देने पर रिश्ता तोड़ दिया। सीएम कार्यालय के अनुशंसा पत्र के साथ शिकायत करने पर एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने जांच के आदेश दिए। हालांकि इस दौरान भास्कर को पुलिस अधिकारियों ने समझाकर शादी के लिए मनाने का भी प्रयास किया।

Next Post

मतदाताओं से धोखाधड़ी में बदनावर की पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष को सजा

Sat Jan 23 , 2021
मामला 20 वर्ष पुराना,सौतन के नाम से प्रॉक्सी चुनाव लडऩे का था आरोप बदनावर (अल्ताफ मंसूरी)। मतदाताओं के साथ धोखाधड़ी कर चुनाव लडऩे के आरोप में दोषी पाए जाने पर पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष सीताबाई कटारिया, उनकी सौतन निर्मलाबाई कटारिया और मांगीलाल निवासी धराड़ को अपर सत्र न्यायाधीश रश्मिना चतुर्वेदी […]