मोहन यादव सहित भाजपा के 57 नामों की चौथी लिस्ट जारी

डॉ. यादव

24 मंत्रियों समेत सभी मौजूदा विधायकों को टिकट, इनमें 5 सिंधिया समर्थक मंत्री

उज्जैन, अग्निपथ। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान होने के 4 घंटे बाद बीजेपी ने कैंडिडेट्स की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 57 प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है। खास बात ये है कि इस सूची में 24 मंत्रियों समेत सभी मौजूदा विधायकों को टिकट दिया गया है। बुधनी से सीएम शिवराज सिंह चौहान चुनाव लड़ेंगे।

इससे पहले भाजपा पहली, दूसरी और तीसरी सूची में कुल 79 (39+39+1) नामों का ऐलान कर चुकी है। इस तरह से बीजेपी अब तक अपने 136 प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है। 94 सीटों पर अभी प्रत्याशी घोषित करना बाकी है। वहीं कांग्रेस ने अब तक एक भी सीट पर प्रत्याशी घोषित नहीं किया है।

उज्जैन दक्षिण से बीजेपी के प्रत्याशी होंगे मोहन यादव

चौथी लिस्ट में उज्जैन दक्षिण से मोहन यादव पर एक बार फिर पार्टी ने भरोसा जताया है। लिस्ट में डॉ मोहन यादव का नाम फाइनल होते ही शहर में उनके समर्थकों ने ख़ुशीया मनाना शुरू कर दी। इससे पहले भाजपा घट्टिया से सतीश मालवीय, तराना से ताराचंद गोयल,नागदा से तेज बहादुर सिंह चौहान को प्रत्याशी घोषित कर चुकी है।

महाकाल मंदिर भी चुनाव तक नेताओं से मुक्त

आचार संहिता लागू होते ही महाकाल मंदिर में राजनीतिक आधार पर होने वाली भस्म आरती अनुमति सोमवार दोपहर से बंद कर दी गई है। मंदिर समिति के मुुताबिक नेताओं को 350 भक्तों के लिए भस्म आरती अनुमति सुविधा दी जाती है। इसे सोमवार से बंद कर दिया गया है। 350 भक्तों की अनुमति सुविधा को ऑनलाइन किया गया है।

राजनीतिक आधार पर दर्शन के लिए प्रोटोकॉल व्यवस्था भी आचार संहिता लागू रहने तक बंद रहेगी। श्री महाकालेश्वर मंदिर समिति द्वारा मंत्री, सांसद, विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, विभिन्न राजनीतिक दल के प्रमुख पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि के माध्यम से प्रोटोकॉल के लिए आने वाले अतिथियों के नाम लेना बंद कर दिए हैं। यह सुविधा जारी रखना आचार संहिता उल्लंघन की श्रेणी में आता है। सोमवार से ही समिति ने यह व्यवस्था बंद कर दी है।

Next Post

गुम मोबाइल मिलते ही लोगों के चेहरों पर आई मुस्कान

Mon Oct 9 , 2023
पुलिस ने 26 लाख कीमत के 131 मोबाइल लौटाये उज्जैन, अग्निपथ। शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में गुम होने के साथ चोरी हुए मोबाइल बरामद करने में पुलिस एक बार फिर सफल रही है। सोमवार को 131 लोगों को अपने मोबाइल मिले तो चेहरे पर मुस्कान आ गई। पुलिस ने इस […]