नौकरी दिलाने का झांसे देकर सुसनेर के युवा इंजीनियर से 15 लाख की ठगी

फर्जी आइएएस बनकर दिया धोखा

सुसनेर, अग्निपथ। फर्जी आईएएस अधिकारी बनकर सुसनेर क्षेत्र के एक इंजीनियर से दो बदमाशों ने 15 लाख रुपए की ठगी की है। नौकरी दिलाने के नाम पर इंजीनियर से ये रुपए लिए गए हैं।

आगर मालवा जिले के सुसनेर के एक युवा से लोक निर्माण विभाग में इंजीनियर की नौकरी के नाम पर 15 लाख रुपये ऐंठने के बाद भी जब कई दिनों तक उसकी नौकरी नहीं लगी, तब जाकर मामले का खुलासा हुआ। पुलिस के अनुसार राजस्थान के जयपुर निवासी आरोपित इन्द्रराज भारद्वाज उर्फ आरिफ पठान व लक्ष्मण प्रसाद शर्मा द्वारा फर्जी अधिकारी बनकर बेरोजगार युवकों से शासकीय कार्यालयों में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने का मामला दर्ज हुआ है।

लेटर जारी नहीं होने का बहाना

वारदात में शामिल दोनों बदमाश इंजीनियर से 15 लाख रुपये लेने के बाद भी कई दिनों तक सरकारी सचिवालय से लेटर जारी नहीं होने का बहाना बनाकर टालते रहे। जब लंबे समय तक युवक को नौकरी का पत्र नहीं मिला तो युवक ने इनकी जांच की तो पता चला कि इन्द्रराज भारद्वाज बताने वाले व्यक्ति का असली नाम आरिफ पठान है और दूसरा लक्ष्मण प्रसाद शर्मा, दोनों जयपुर में निवास करते हैं।

फर्जी नियुक्ति पत्र भी बांट देते थे

दर्ज रिपोर्ट अनुसार दोनों ठग लग्जरी गाडिय़ों से आकर बेरोजगार युवकों से मिलते और फर्जी अधिकारी बन फर्जी नियुक्ति पत्र भी बांट देते थे। बताया जाता है कि इन ठगोरों ने राजस्थान में पटवारी बनाने, एसबीआइ में क्लर्क बनाने, एमपीपीएससी द्वारा भी नौकरी लगाने के नाम पर बेरोजगार युवकों से लाखों रुपये ठग लिए। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Next Post

अवैध हथियारों फैक्ट्री के सरगना के खातों से मिला 1 करोड़ 72 लाख रुपए से अधिक का ट्रांजेक्शन

Mon Oct 9 , 2023
बैंक डिटेल के आधार पर खरीदारों तक पहुंचेगी पुलिस धार, अग्निपथ। गंधवानी के बारिया में पकड़ाई हथियारों की अवैध फैक्ट्री के खुलासे के बाद धार पुलिस की एसआईटी ने जांच के बाद अहम खुलासा किया है। जांच में पता चला कि बारिया से अवैध हथियार बनाकर देश के अलग-अलग इलाकों […]