कॉलेज स्टॉफ को दिखाया घटिया निर्माण बिल्डिंग हैंड ओवर करने पर जताया आक्रोश

शाजापुर, अग्निपथ। नवीन कॉलेज में हाल ही में हुए निर्माण कार्य को लेकर अभाविप का विरोध गुरूवार को भी जारी रहा। अभाविप ने गुरूवार को प्राचार्य सहित कॉलेज स्टॉफ को नवीन भवन ले जाकर वहां की कमियों से अवगत कराया। साथ ही बिल्डिंग हैंड ओवर करने पर आपत्ति भी दर्ज कराई।

दरअसल शहर के नवीन कॉलेज में चार कक्ष और एक लाइब्रेरी वाली नवीन बिल्डिंग का निर्माण करीब 1 करोड़ करोड़ 68 लख रुपए की लागत से किया गया है। बिल्डिंग का निर्माण कार्य पूरा होने से पहले ही महाविद्यालय प्रशासन ने इसे अपने हैंडओवर भी कर लिया है। इस पर गुरूवार को विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ताओं ने कॉलेज में जमकर हंगामा किया और प्राचार्य सहित स्टाफ को नई बिल्डिंग में अधूरे पड़े कामों को दिखाते हुए इसे सौंपने पर अपना आक्रोश जताया।

पहले भी की थी शिकायत, महाविद्यालय ने नहीं लिया संज्ञान

घटिया निर्माण को लेकर दो दिन पहले भी अभाविप ने अपना आक्रोश जताते हुए इसे हैंड ओवर न करने की मांग की थी और घटिया निर्माण करने वाली कंपनी के खिलाफ कार्यवाही की मांग भी की थी, लेकिन महाविद्यालय ने इस ओर ध्यान नहीं दिया और बिल्डिंग को हैंड ओवर कर लिया।

जबकि ज्ञापन में अभाविन ने स्पष्ट किया था कि घटिया निर्माण होने से किसी भी विद्यार्थी के साथ कोई हादसा हो सकता है। वहीं अभाविप के नगर महामंत्री आदित्य राठौर ने नई बिल्डिंग में घटिया निर्माण के आरोप लगाते हुए सवाल खड़े किए कि यदि ऐसे में विद्यार्थियों के साथ दुर्घटना हो जाती है तो उसकी जवाबदार कौन रहेगा।

इनका कहना

महाविद्यालय में कुछ नए कोर्स शुरू किए गए हैं। उसके लिए कक्षाओं की आवश्यकता है। इसलिए नवीन बिल्डिंग का निर्माण करवाया गया है। यदि इस पर परिषद के कार्यकर्ताओं को कुछ आपत्ति है तो वह लिखकर शिकायत दर्ज कराए। थोड़ा बहुत निर्माण अगर बचा भी है तो संबंधित एजेंसी से बात हो गई है। उससे वह कार्य का पूरा करवा लिया जाएगा। – डॉ. आरकेएस राठौर, प्राचार्य, नवीन कॉलेज शाजापुर

Next Post

इंदौर के रास्ते उज्जैन लाए गये थे लाखों के नकली नोट

Fri Oct 13 , 2023
बाजार में चलाने वाले 3 गिरफ्तार, 2 लाख के नोट बरामद उज्जैन, अग्निपथ। इंदौर में पकड़ाए गिरोह ने लाखों के नकली नोट उज्जैन तक पहुंचाए थे। बाजार में नोट चलाने वाले तीन युवकों को नीलगंगा पुलिस ने हिरासत में लिया है, जिनके पास से दो लाख पांच हजार के नोट […]