विश्वकप में भारत की न्यूजीलैंड पर पहली फतह

कोहली 95 रन, शमी 5 विकेट

धर्मशाला, अग्निपथ। क्रिकेट वल्र्ड कप की मेजबान भारत ने टुर्नामेंट में लगातार अपना पांचवा मैच सोमवार को जीतकर अंक तालिका में पहला स्थान पा लिया है। रोमांचक मैच में न्यूजीलैंड को 4 विकेट से शिकस्त देकर भारत ने वल्र्ड कप तक के इतिहास में विपक्षी टीम से अब तक हमेशा हारने का धब्बा साफ कर दिया। भारतीय टीम की जीत में धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली का सबसे बड़ा योगदान रहा। मात्र 5 रन से अपनी शतक से चुके कोहली ने 104 गेंदों पर 95 रन बनाकर टीम की जीत को मुकम्मल किया।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सभी विकेट खोकर मात्र 273 रन बनाए। टीम की ओर से डेरिल मिशेल ने 127 गेंदों पर 130 रन की बेहतरीन पारी खेली। उन्हें मोहम्मद शमी की गेंद पर विराट कोहली ने कैच कर पवैलियन लौटाया। शमी ने मैच में पांच विकेट झटके।

इसके बाद 274 रन का लक्ष्य पाने के लिए मैदान में उतरी भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी की। शर्मा ने आउट होने के पहले 40 गेंदों में 46 रन का योगदान दिया। वहीं शुभमन ने 26 रन बनाए। इनके और कोहली (95) के अलावा रविंद्र जड़ेजा (39), श्रेयस अय्यर (33), केेएल राहुल (27) ने भी अच्छी बल्लेबाज की। इस तरह भारतीय टीम ने दो ओवर पहले ही चार विकेट रहते जीत हासिल कर ली।

Next Post

अर्जुन के बाण: दिग्विजय सिंह जी की व्यक्तिगत पसंद सही या गलत..? निर्णय मतगणना से होगा

Sun Oct 22 , 2023
– अर्जुन सिंह चंदेल उज्जैन जिले की 7 विधानसभा सीटों में से मात्र उज्जैन उत्तर एवं बडऩगर विधानसभा सीटें ही ऐसी हैं जहाँ भारतीय जनता पार्टी एवं काँग्रेस दोनों ही ने अपने प्रत्याशी बदल दिये हैं। आज हम बात करेंगे बडऩगर विधानसभा की। कालजयी गीतकार प्रदीप और देश के पूर्व […]