भाजपा आलोट प्रत्याशी एवं पूर्व सांसद ने 9 साल से बकाया किराया 9 लाख 9 हजार की राशि जमा की

पूर्व सांसद द्वारा विक्रम विश्वविद्यालय में 9 लाख 9 हजार की राशि जमा कर नो ड्यूज प्रमाण पत्र लिया गया

उज्जैन, अग्निपथ। विधानसभा चुनाव में आलोट से भाजपा प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद पूर्व सांसद चिंतामणि मालवीय द्वारा 9 साल बाद विक्रम विश्वविद्यालय के आवासीय मकान का किराया एवं जलकर की राशि लगभग 9 लाख ताबड़तोड़ जमा कराई गई।
यहां यह उल्लेखनीय है कि श्री मालवीय को सांसद निर्वाचित होने पर संसदीय कार्यकाल की अवधि के लिए आवास गृह क्रमांक ई-4 विक्रम विश्वविद्यालय द्वारा

शासन के आदेश अनुसार आवंटित किया था। उसे दौरान मूलभूत नियम 45 ए के अनुसार निर्धारित किराया आदि जोडक़र 1500 महीना एवं 120 जलकर जमा किया जाना था। यह राशि मालवीय द्वारा सांसद रहते 2019 तक जमा नहीं की गई। इसके पश्चात पूर्व सांसद द्वारा उक्त भवन शासकीय आवास आवंटन नियम 2000 के तहत अनाधिकृत आधिपत्य कर लिया गया। इस कारण किराया राशि ?

15000 रुपए प्रति माह एवं 120 रुपए की जल राशि जमा की जानी थी किंतु जून 2020 से अक्टूबर 2023 तक किराया आदि जमा नहीं होने से यह राशि ?9 लाख से अधिक हो गई।

नो ड्यूज के लिए राशि जमा की

चुनाव आयोग के निर्देशानुसार चुनाव लडऩे वाले प्रत्याशी को किसी भी प्रकार की राशि जिसमें जल विद्युत किराया टैक्स आदि बकाया नहीं होने का नो ड्यूज नामांकन फार्म के साथ जमा करना अनिवार्य है। इस नियम के कारण ही पूर्व सांसद को विक्रम विश्वविद्यालय के आवास का किराया आदि जमा करा कर नो ड्यूज लेना पड़ा।

Next Post

नये फार्म की वजह से कांग्रेस के उत्तर दक्षिण के प्रत्याशी फार्म जमा नहीं कर पाए

Thu Oct 26 , 2023
माया त्रिवेदी महाकाल मंदिर से जुलूस के रूप में चामुंडा तक आई थी नामांकन भरने चेतन यादव बाइक से पांच कार्यकर्ताओं के साथ होटल से निकले और फार्म जमा नहीं कर पाए उज्जैन, अग्निपथ। कांग्रेस के उज्जैन उत्तर और दक्षिण के प्रत्याशी उत्साह और जोश के साथ नामांकन फार्म करने […]