हमको भगा देते हैं, फिर दोगुने दाम में बाहर बेच देते हैं खाद

टंकी चौराहा पर किसानो ने हंगामा करते हुए लगाया आरोप, कहा चार दिन से चक्कर लगवा रहे अधिकारी

शाजापुर, अग्निपथ। खाद की कथित कालाबाजारी को लेकर बुधवार को किसानों ने हंगामा कर दिया। किसानों का कहना था कि हम चार दिन से चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन खाद की एक बोरी भी हम लोगों को नहीं दी गई। हमें तो लगता है कि रात में ये लोग दोगुने दाम में खाद बाहर भेज देते हैं और हमको खाली हाथ लौटा देते हैं।
इन दिनों रबी फसलों की सिंचाई में किसान व्यस्त हैं। जिन्हें खाद की आवश्यकता है। जिसके लिए वे शाजापुर के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन उन्हें हर बार आजकल, आजकल कर टाला जा रहा है लेकिन खाद नहीं दी जा रही है।

बुधवार को भी जब किसान खाद लेने के लिए पहुंचे तो वहां खाद रखी हुई थी लेकिन फिर भी किसानों को लाइन में लगा रखा था। जब किसानों ने पूछा तो मौजूद अधिकारियों ने कहा कि अभी कम्प्यूटर में नहीं चढ़ाया है आप लोग कल आ जाना। इस बात पर किसान भडक़ गए और हंगामा शुरू कर दिया।

चार दिन से खाली हाथ लौटा रहे अधिकारी

विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों से आए किसानों और ग्रामीणों का आरोप था कि हम लोग चार दिन से चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन यहां के अधिकारी रोज कहते हैं कि कल बंट जाएगा। अगले दिन जाओ तो भी कहते हैं कि आज नहीं है कल से मिलने लगेगा। ऐसे करते हुए चार दिन हो गए हैं और आज भी कह रहे हैं कि माल तो है, लेकिन अभी मशीन में नहीं चढ़ाया है। जब हमको खाद देना ही नहीं है तो एक बार में कह दो कि हम नहीं दे सकते।

इनका कहना

खाद की रेक लगी है और माल भी पर्याप्त मात्रा में है। जब तक हम हमारी मशीन में इंट्री नहीं डाल देते किसी को कैसे दे सकते हैं। जैसे ही मशीन में इंट्री डल जाएगी सभी को पर्याप्त खाद मिल जाएगा। केवल किसान हमारा थोड़ा सहयोग कर दें। सभी को जितना चाहिए उतना खाद मिल जाएगा।

– शैलेंद्र केदार, जिला प्रबंधक एमपी स्टेट एग्रो

Next Post

किसान के ट्रेक्टर से सरेआम दोपहर में 83 हजार उड़ा ले गया बदमाश

Wed Nov 1 , 2023
किसान नेता बोले-सरकार को बदनाम करवा रहे हैं मंडी के अफसर उज्जैन, अग्निपथ। कृषि उपज मंडी में सोयाबीन बेचकर दूसरे किसान की मदद कर रहे किसान के ट्रेक्टर से बदमाश 83 हजार रुपए का थैला ले उड़ा। यह सूचना मिलते ही मंडी में हडक़ंप मच गया। किसान नेता मौके पर […]