न पार्किंग है न सुविधा, कैसे लगाएंगे दुकाने जिम्मेेदार जवाब दे

पटाखा व्यापारियों ने नगर पालिका पहुंचकर जताया विरोध, बहिष्कार करने की भी दी चेतावनी

शाजापुर। दीपावली पर्व नजदीक है और पटाखा व्यापारियों ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। लेकिन इस बार जो जगह पटाखा व्यापारियों के लिए चयनित की है उसे लेकर व्यापारियों ने नाराजगी जाहिर की है। साथ ही चेतावनी दी है कि यदि हमारी सुनवाई नहंी की गई तो हम सारा माल प्रशासन को सौंपकर उन्हीं से इसकी भरपाई करवाएंगे।

गौरतलब है हर बार पटाखा व्यापारियों को बापू की कुटिया पर दुकान लगाने की अनुमति दी जाती थी। लेकिन इस बार वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा होना है जिसके लिए हैलीपेड सहित अन्य व्यवस्थाएं की जा रही हैं। जिसके चलते इस बार व्यापारियों द्वारा वहां दुकाने नहीं लगाई जा सकेंगी। इसके बजाए नपा द्वारा व्यापारियों के लिए नेहरू स्मृति वन के पास खाली पड़ी जगह दी जारही है। जिसे लेकर व्यापारी मानने को तैयार नहीं है। उनका कहना है कि यहां न तो समतल जगह है और न ही पीने के पानी की सुविधा। इसके अलावा यहां से हाईटेंाश्न लाईन भी गुजर रही है। ऐसे में कोई हादसा हो गया तो उसका जवाबदार कौन रहेगा। व्यापारियों ने नगर पालिका पहुंचकर भी नाराजगी जताई।

प्रशासन को सोैंप देंगे सारा माल

नगर पालिका पहुंचे व्यापारियों को जब संतोषप्रद जवाब नहीं मिला तो वे नाराज होकर वहां से बाहर आ गए। व्यापारियों ने बताया कि कोई सुनवाई करने को तैयार नहीं है। यदि हमारी सुनवाई नहीं हुई तो हम जो भी माल दीपावल के लिए लेकर आए हैं वह सारा माल प्रशासन को सौंप देंगे और दुकाने नहीं लगाएंगे और इसका बिल भी प्रशासन को सौंप देंगे। व्यापारियों का कहना है कि उन्हें स्टेडियम के सामने खाली पड़ी श्री राम मंदिर की जमीन को हमें दुकाने लगाने के लिए दे दिया जाए या फिर कलेक्टर कार्यालय के सामने खाली पड़ी जगह पर हमें दुकाने लगाने की अनुमति दी जाए। जिसके लिए अधिकारियों ने इंकार कर दिया है।

इनका कहना

व्यापारी जहां जगह की मांग कर रहे हैं वहां दुकाने लगाने की अनुमति नहीं दी जा सकती। हमने जो जगह चयनित की है उसे व्यापारियों को पूरी तरह समतल कर सौंपा जाएगा और वहां पानी, बिजली सहित सारी सुविधाएं भी दी जाएंगी। जहां व्यापारी जगह की मांग कर रहे हैं वहां जगह देना संभव नहीं है।
– प्रेम जैन, नपाध्यक्ष-शाजापुर

Next Post

नशे का कारोबार करने वालों ने युवक को मारे चाकू

Mon Nov 6 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। नशे का कारोबार करने वाले चार बदमाशों ने बीती रात युवक को चाकू मारकर घायल कर दिया। चारों युवक की दुकान के पास से चरस-गांजा बेचने का दबाव बना रहे थे। पुलिस ने घायल के बयान दर्ज कर मामला जांच में लिया है। बेगमबाग कालोनी में रहने वाले […]