पाटीदार समाज के वरिष्ठ व पूर्व सरपंच को गिरफ्तार करने पर थाने का घेराव

अवैध शराब के मामले में जेल भेजा

बदनावर, अग्निपथ । पाटीदार समाज के वरिष्ठ सदस्य एवं ग्राम पंचायत मुंगेला के पूर्व सरपंच कंवरलाल पाटीदार को अवैध शराब के केस में गिरफ्तार कर जेल भेजने के मामले ने शनिवार तूल पकड़ लिया। समाज के लोगों ने दिनभर पुलिस थाने का घेराव किया।

सुबह 11 बजे से देर शाम तक समाजजनों ने बड़ी संख्या में पुलिस थाना परिसर में पहुंचकर धरना आंदोलन करते हुए गिरफ्तार व्यक्ति को रिहा करने की मांग की। हालांकि पुलिस ने आबकारी एक्ट की धारा 34 (2) में प्रकरण दर्ज करने के कारण गिरफ्तार आरोपी को रिहा करने की बजाय कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार-शनिवार रात में करीब 1 बजे ग्राम भैसोला के पास मुंगेला मार्ग पर गांव के पूर्व सरपंच एवं वरिष्ठ ग्रामीण कंवरलाल पाटीदार तथा एक अन्य युवक कृष्णपालसिंह राठौर को बोलेरो वाहन नं एमपी 09 सीएफ 6568 से अपने गांव जाते समय गांव से कुछ दूर उनकी गाड़ी का पीछा करते हुए अन्य गाड़ी आई तथा उसे रुकवा कर उसमें बैठे लोगों ने कंवरलाल को उतरवा कर अपनी गाड़ी में बिठा लिया तथा शराब के बारे में पूछताछ करने लगे।

उधर निर्वाचन आयोग के निर्देश पर एफएसटी में तैनात प्रभारी जमरा व दीपक निगम, सहायक उप निरीक्षक दिनेश सिसोदिया आदि ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए आरोपी कंवरलाल पिता शिवराम पाटीदार को अवैध शराब व पिकअप वाहन के थाना हाजिर हुए। जहां प्रभारी एमएस जमरा ने बताया कि ड्यूटी के दौरान सूचना मिली थी कि रात में 12 बजे के बाद मुखबिर से सूचना मिली थी कि लिलीखेड़ी से खरडिया रोड पर पिकअप क्र एमपी 09 जीएच 3073 में अवैध रूप से शराब का परिवहन किया जा रहा है।

इस पर रास्ते में पिकअप वाहन आते हुए दिखा जिसे रोककर चेक करने पर उसके अंदर शराब के क्वार्टर व पेटियार भरी हुई मिली। अंदर बैठे व्यक्ति ने अपना नाम कंवरलाल बताया। रात का समय होने तथा मौके पर अत्यधिक अंधेरा होने से वीडियोग्राफी नहीं हो सकी। शराब रखने व बिक्री के लाइसेंस के बारे में कंवरलाल से पूछताछ करने पर नहीं होना बताया। उनके कब्जे से देसी व अंग्रेजी शराब के क्वार्टर कुल 98.46 बल्क लीटर कीमती 46450 रुपए की जब्त कर गिरफ्तार किया गया। प्रकरण दर्ज कर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। शराब के अतिरिक्त पिकअप वाहन की कीमत 5 लाख रुपए बताई गई है।

प्रकरण दर्ज करने एवं कंवरलाल की गिरफ्तारी के बारे में पता चलने पर सुबह पाटीदार समाज के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता बड़ी संख्या में पुलिस थाने पर पहुंच गए तथा थाने के सामने घेराव करते हुए धरने पर बैठकर नारेबाजी करने लगे। उनका यह धरना प्रदर्शन देर शाम तक जारी रहा। समाज के लोगों के इक_ा होने की जानकारी मिलते ही कांग्रेस प्रत्याशी एवं पूर्व विधायक भंवर सिंह शेखावत के साथ ही पार्टी के लोग बड़ी संख्या में मौके पर पहुंच गए तथा उन्होंने पुलिस अधिकारियों से मामले की जानकारी लेकर गिरफ्तार व्यक्ति को रिहा करने की मांग की।

मतदान बहिष्कार की चेतावनी

पुलिस थाने पर एसडीएम दीपक चौहान, एसडीओपी शेरसिंह भूरिया, तहसीलदार सत्येंद्रसिंह गुर्जर, टीआई दीपक सिंह चौहान समेत अन्य अधिकारी भी थाने पर मौजूद रहे। कानून व्यवस्था एवं अन्य किसी अप्रिय घटना को टालने के लिए चुनाव ड्यूटी पर लगे सीआईएसएफ के जवानों को भी बुलाया गया। देर शाम तक कोई हल नहीं निकलने पर पाटीदार समाज के लोगों ने वहीं डेरा डाल दिया। देर शाम पुलिस अधीक्षक के नाम संबोधित ज्ञापन एसडीओपी को दिया गया। जिसमें गिरफ्तार किए गए कंवरलाल को तत्काल रिहा कर प्रकरण निरस्त करने की मांग की गई। चेतावनी भी दी कि यदि हमारी मांग नहीं मानी तो समाज को उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा तथा मतदान का बहिष्कार भी किया जाएगा।

Next Post

देवउठनी ग्यारस पर बाल विवाह रोकने के लिए दल गठित

Sat Nov 11 , 2023
जिला स्तरीय, ग्राम स्तरीय व ब्लॉक स्तरीय दल बनाए शाजापुर, अग्निपथ। देवउठनी ग्यारस एवं अन्य मुहूर्तों पर विवाह संपन्न होते हैं, जिनमें बाल विवाह होने की प्रबल संभावना होती है। इसे देखते हुए कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी किशोर कन्याल ने जिला, विकासखण्ड एवं ग्राम वार्ड स्तरीय दलों का गठन किया […]