कोतवाली थाने में फर्जी मतदान करने वाली महिला पर केस दर्ज, पुलिस धारा बढ़ाएगी, पर्ची बरामद करेगी

फाजलपुरा स्कूल में फर्जी मतदान का मामला, कांग्रेस ने पीठासीन अधिकारी पर भाजपा नेताओं से सांठगांठ का आरोप लगाया

उज्जैन, अग्निपथ। फाजलपुरा के सरकारी स्कूल में फर्जी मतदान मामले में पुलिस ने फर्जी मतदान करने की आरोपी महिला के खिलाफ धारा 188 में कार्रवाई कर दी है। कोतवाली पुलिस ने पीठासीन अधिकारी की शिकायत पर केस दर्ज किया है।

कोतवाली थाना प्रभारी शैलेंद्र शर्मा ने बताया कि फाजलपुरा के सरकारी स्कूल में 17 नवंबर को एक महिला को फर्जी मतदान करने के आरोप में पकड़ा गया था। पीठासीन अधिकारी की रिपोर्ट पर उसके खिलाफ धारा 188 में केस दर्ज किया गया है। पीठासीन अधिकारी ने अज्ञात महिला के नाम से शिकायत दी थी। उसी के आधार पर केस दर्ज किया गया है। अब मामले की विवेचना की जाएगी। इसके बाद धारा बढ़ाई जाएगी।

साथ आरोपी से फर्जी मतदान की पर्ची भी बरामद की जाएगी। निर्वाचन के दौरान फर्जी मतदान करने की कोशिश करने की धारा लगाई जाएगी। पुलिस पीठासीन अधिकारी की शिकायत के आधार पर ही कार्रवाई कर सकती है। उल्लेखनीय है कि 17 नवंबर 2023 को फाजलपुरा के सरकारी स्कूल में बूथ नंबर 165 पर खुद का नाम लीना जैन बताने वाली महिला पहुंची थी। उस पर आरोप है कि वह ईशा झालानी नामक महिला के नाम का वोट डालने पहुंची थी।

ईशा झालानी एक भाजपा नेता के परिवार से जुड़ी महिला बताई जाती है। लीना को कांग्रेस नेता डॉ जितेंद्र परमार और सुदर्शन गोयल ने पकडक़र पीठासीन और थाना प्रभारी शैलेंद्र शर्मा को सौंपा था। इसके बाद महिला को हंगामा होता देख महिला थाने ले जाया गया था। अब सामने आया है कि पुलिस ने धारा 188 में उसके खिलाफ कार्रवाई की है।

टीआई को नोटिस भेजा था, गलत धारा में केस दर्ज होने पर स्पष्टीकरण लेंगे

उत्तर विधानसभा के आरओ लक्ष्मी नारायण गर्ग ने बताया कि फर्जी मतदान की शिकायत मिलने के बाद पीठासीन अधिकारी ने पुलिस को शिकायत की थी। कोतवाली थाना प्रभारी शैलेंद्र शर्मा को नोटिस भेजकर मामले में फर्जी मतदान के मामले में कार्रवाई किए जाने की जानकारी मांगने के लिए नोटिस भेजना पड़ा था।

नोटिस भेजने के बाद रिपोर्ट आई थी कि धारा 188 में कार्रवाई की गई है। परन्तु यह सही है कि पुलिस ने फर्जी मतदान की धारा में केस दर्ज नहीं किया है। इस मामले में फिर से टीआई को नोटिस भेजा जाएगा। उन्होंने फर्जी मतदान के मामले में केस दर्ज क्यों नहीं किया है यह वे ही बता सकते हैं। उनसे आप सीधे पूछ सकते हैं।

गलत धारा में केस दर्ज हुआ, एसपी से मिलेगा कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल

शहर कांग्रेस अध्यक्ष रवि भदौरिया का कहना है कि मतदान के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सजगता से फर्जी मतदान करने वाली महिला को पकड़ा था। उसे पीठासीन अधिकारी और पुलिस को सौंपा था। आश्चर्य का विषय है कि पुलिस ने आरोपी को पकडऩे के बाद भी अज्ञात महिला के नाम से केस दर्ज किया है।

वह भी धारा 188 में। जबकि फर्जी मतदान की धाराओं में केस दर्ज किया जाना चाहिए था। पुलिस ने उस भाजपा नेता के खिलाफ भी केस दर्ज नहीं किया है जो उस महिला को मतदान केंद्र तक लेकर गया था। इसलिए पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर एसपी से कांग्रेस का एक प्रतिनिधि मंडल मिलेगा और सही धाराओं में केस दर्ज करने की मांग की जाएगी।

धारा 171डी में केस दर्ज होना था, डीजीपी तक होगी शिकायत

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता विवेक गुप्ता का कहना है कि फाजलपुरा मतदान केंद्र पर महिला को फर्जी मतदान की कोशिश करते हुए पकड़ा गया था। उसकी तत्काल गिर तारी की जानी चाहिए थी। उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 171 डी केस दर्ज किया जाना चाहिए था। पुलिस ने भाजपा नेताओं के दबाव में धारा 188 की कार्रवाई की है। इसकी शिकायत पहले एसपी से की जाएगी। सुनवाई नहीं होने पर आईजी से और उसके बाद भी सुनवाई नहीं हुई तो डीजीपी तक शिकायत की जाएगी।

गुप्ता का कहना है कि पुलिस को जिस भी मतदान केंद्र से फर्जी मतदान की शिकायत मिली है उस मामले में सही कार्रवाई करना चाहिए। प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के निर्देश पर फर्जी मतदान और भाजपा का मतदान के दौरान भाजपा को सपोर्ट करने वाले अफसरों को विस्तृत रिपोर्ट तैयार की जा रही है। सरकार बनने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। किसी को भी नहीं छोड़ा जाएगा।

पीठासीन अधिकारी समेत पूरे बूथ के अफसरों पर हो कार्रवाई

कांग्रेस नेता डॉ जितेंद्र परमार का कहना है कि हमने फाजलपुरा के फर्जी मतदान केंद्र पर फर्जी मतदान का मामला पकड़ा गया था। हमने महिला को पुलिस और पीठीसान अधिकारी को सौंपा था। यह मामला पीठासीन अधिकारी और बूथ नंबर 165 के कर्मचारियों की लापरवाही का है। पूरे बूथ के कर्मचारियों के खिलाफ केस दर्ज किया जाना चाहिए। महिला ने मोबाइल पर ईपीक कार्ड दिखाया था। उसे बूथ पर तैनात कर्मचारियों ने मतदान के लिए भेज दिया था। जबकि फोन पर ईपीक कार्ड या अन्य दस्तावेज मान्य नहीं थे।

जीवाजीगंज कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष की मां का फर्जी वोट डालने का हुआ था प्रयास

शहर कांग्रेस के नेता नीलेश योगी ने बताया कि जीवाजीगंज के बूथ नंबर 89 पर जीवाजीगंज के ब्लॉक अध्यक्ष अभिषेक लाला की मां छोटीबाई पति बंसीलाल का वोट डालने के लिए अनिल नामक एक भाजपा नेता एक बुजुर्ग महिला को लेकर आए थे। मतदान केंद्र पर मौजूद कार्यकर्ताओं ने इसकी शिकायत उनसे की थी। तत्काल अभिषेक लाला को बुलाया गया।

अभिषेक लाला ने बताया कि उनकी मां का निधन 5 साल पहले हो चुका है। भाजपा नेता फर्जी मतदान की कोशिश कर रहा है। अभिषेक लाला ने बताया कि तत्काल ही पीठासीन अधिकारी को मामले की शिकायत की गई थी। परन्तु पीठासीन अधिकारी ने कोई कार्रवाई नहीं की है। उनके खिलाफ कांग्रेस संगठन के माध्यम से शिकायत की जा रही है। नीलेश योगी का कहना है कि फर्जी मतदान करने वालों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

Next Post

केडी गेट चौड़ीकरण का विवाद; गैलरी हटाने पहुंची नपा टीम के स्थान पर भाजपा और कांग्रेसी आपस में भिड़े

Tue Nov 21 , 2023
भाजपा पार्षद और कांग्रेस पार्षद पति के बीच विवाद हुआ, हंगामे के बाद स्थिति शांत हुई उज्जैन, अग्निपथ। केडी गेट चौड़ीकरण के मामले में मंगलवार को कांग्रेस पार्षद पति और भाजपा पार्षदों के बीच विवाद हो गया। हंगामे के चलते काम रोक दिया गया था। मामले में निगम ने लोगों […]