डाक मत-पत्र पेटी की सील टूटी मिली

काउंटिंग से एक दिन पहले कांग्रेस का हंगामा, अधिकारी बोले-कोई गड़बड़ी नहीं

उज्जैन, अग्निपथ। विधानसभा चुनाव की काउंटिंग से एक दिन पहले उज्जैन में हंगामा हो गया। कांग्रेस ने डाक मत-पत्रों की पेटी के ताले पर सील नहीं होने पर धांधली का आरोप लगाया। कांग्रेस नेताओं ने कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम से इसकी शिकायत कर जांच की मांग की है।

शनिवार को जिला कोषालय के स्ट्रॉन्ग रूम से पोस्टल बैलट को मतगणना स्थल शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज ले जाया जा रहा था। इस दौरान तराना से कांग्रेस प्रत्याशी महेश परमार ने मत पेटी पर लगे ताले पर कागज की सील नहीं होने पर आपत्ति ली। ये मत पेटी महिदपुर विधानसभा क्षेत्र की थी। परमार ने बैलेट के साथ छेड़छाड़ होने की आशंका भी जताई है।

कांग्रेस प्रत्याशी महेश परमार ने कहा कि उन्होंने लिखित में इसकी शिकायत भी की है। जब मतपेटी सील की जा रही थी तो टोटल प्रक्रिया उन्होंने देखी है। बाद में पेटी पर लगे ताले की सील टूटी मिली है। हंगामे के बाद अधिकारियों ने मतपेटी को दोबारा सील कराया।

जो बालाघाट में हुआ, वही उज्जैन में हुआ- परमार

कांग्रेस प्रत्याशी महेश परमार ने आरोप लगाया कि जो कुछ बालाघाट में हुआ, वहीं उज्जैन में हुआ है। पूरी तरह भाजपा के साथ प्रशासनिक अधिकारियों की मिलीभगत है। अधिकारी कुछ भी जवाब नहीं दे पा रहे हैं। इसको लेकर कुछ देर हंगामा भी हुआ।

अधिकारी बोले- गड़बड़ी जैसी कोई बात नहीं

उज्जैन उप जिला निर्वाचन अधिकारी एमएस कवचे ने कहा कि सारे डाक मत पत्र जिला कोषालय के डबल लॉक स्ट्रॉन्ग रूम में रखे जाते हैं। शनिवार को भी तीन डाक मत पत्र प्राप्त हुए थे। डाक मत पत्र आने पर इन्हें प्रक्रिया के तहत संबंधित विधानसभा क्षेत्र के पोस्टल बैलट में रखना पड़ता है। इसमें गड़बड़ी जैसी कोई बात नहीं है।

Next Post

राष्ट्रीय बेंच प्रेस चैंपियनशिप कर्नाटक में चमके मध्य प्रदेश के सितारे

Sat Dec 2 , 2023
पूरे भारत से 1603 खिलाडिय़ों ने की सहभागिता, मध्य प्रदेश ने जीते 43 मेडल उज्जैन, अग्निपथ। 28वीं नेशनल सब जूनियर, जूनियर सीनियर, मास्टर्स महिला/ पुरुष क्लासिक व इक्युपड बेंच प्रेस प्रतियोगिता 2023 का आयोजन पावर लिफ्टिंग इंडिया के मार्गदर्शन में कर्नाटका स्टेट पावर लिफ्टिंग संघ द्वारा बेंगलुरु के आनंद राव […]