महिदपुर में दिनेश जैन के विजय जुलूस में उमड़ा सैलाब

नगर वासियों का स्नेह अविस्मरणीय – दिनेश जैन

महिदपुर, अग्निपथ। कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायक दिनेश जैन बोस की जीत के बाद नगरागमन पर निकाले गए विजयी जुलूस में कांग्रेस कार्यकर्ताओं व समर्थको का सैलाब उमड़ पड़ा। आम्बेडकर चौक पर जिला कांग्रेस प्रवक्ता अरुण बुरड़ के नेतृत्व में दिनेश जैन का साफा बांधकर स्वागत किया गया। जुलूस के प्रारंभ में बोस ने बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

बेंडबाजो व ढोल ढमाको के साथ निकाले गए विजयी जुलुस में दिनेश जैन का नगर में अनेक स्थानों पर मंच बनाकर स्वागत किया गया। जूलूस के दौरान गांधी चौक पर रणजीत हनुमान, गांधी मार्ग पर दादा गुरुदेव, घोड़ा पछाड़ भैरव आदि देव स्थानों पर दर्शन वंदन किया।

पुराना बस स्टैण्ड पर आभार व्यक्त करते हुए बोस ने कहा कि आप सभी के सहयोग से ही यह जीत संभव हो सकी है। विशेष रुप से नगरवासियों ने जो स्नेह दिया वो अविस्मरणीय है। आप सभी के सुख दुख में हमेशा खड़ा रहूंगा। नारायणा रोड़ पर उत्साही कार्यकर्ताओ ने बोस को घोड़ी पर बैठाकर स्वागत किया। घोड़ी पर बैठकर मुंशी भाई कबाड़ी के निवास तक पहुंचे जहां उस्मान भाई कबाड़ी परिवार ने बोस को लड्डूओ से तोलकर स्वागत किया। अंत में आभार शहर कांग्रेस अध्यक्ष सगीर बेग ने माना।

जूलूस में प्रमुख रुप से शहर कांग्रेस अध्यक्ष सगीर बेग, ब्लाक कांग्रेस अध्यक्षगण गजराजसिंह पंवार, भारत शर्मा, कमलसिंह चौहान, जिला अजा विभाग जिलाध्यक्ष कैलाश बगाना, रणछोड़ त्रिवेदी, अनिल आंचलिया, मुजाहिद नागोरी हीरालाल आंजना, गौरी परूलेकर, नीतू जोशी, पार्षदगण जाकिर हुसैन मंसूरी, इकबाल नागोरी, रईस कुरेशी, बाबा नागोरी, पीयूष सकलेचा, वरिष्ठ नेता मदनसिंह राजपूत घटिया साईदास, नागूलाल मालवीय, सुमन सोनगरा, गिरधारीलाल चौहान, दिनेश बारोठ, अशोक बुरड़, रमेश गौड़, शिव बोरलिया, गंगाराम सिसोदिया, मोहित खान, उस्मान कबाड़ी, हारुन छीपा, पप्पू नागोरी, लुकमान नागोरी, नवाब भाई, शकील पाकीजा आदि उपस्थित थे। इसके पूर्व अंचल में कानाखेड़ी, जगोटी, बेलाखेड़ा, घोंसला, राघवी, खेड़ा खजूरिया, जवासिया पंथ, भीमाखेड़ा आदि स्थानों पर स्वागत किया गया।

महिदपुर रोड से पहली बार विधायक बनने पर सर्वांगीण विकास की उम्मीद बंधी

महिदपुर रोड, अग्निपथ। मध्य प्रदेश के अस्तित्व में आने के बाद गठित महिदपुर विधानसभा क्षेत्र से अब विधानसभा में महिदपुर रोड के रहवासी दिनेश जैन बोस प्रतिनिधित्व करेंगे। यह पहला मौका है जब यहां के किसी नेता को विधायक के तौर पर विधानसभा में जाने का मौका मिला है। ऐसे में अब नगर के जनप्रतिनिधियों, गणमान्यजन से लेकर आमजन को उम्मीद बंधी है कि अब यहां का सर्वांगीण विकास तेजी से होगा।

अब तक की बात करें तो विधायकों की सूची में उज्जैन में निवास करने वाले बाबूलाल जैन से लेकर महिदपुर रामचंद्र चौधरी, शिवनारायण चौधरी, आनंदीलाल छजलानी, कल्पना परूलेकर तथा झारड़ा क्षेत्र के बहादुर सिंह चौहान, जगोटी से नारायण प्रसाद शर्मा विधायक बनते रहे लेकिन महिदपुर रोड नगर से पहली बार विधायक बनने का गौरव जैन समाज के समाजसेवी पूर्व जिला पंचायत सदस्य दिनेश जैन बोस ने अपनी व्यक्तिगत मिलन सारिता सद् तथा मृदु व्यवहार के चलते हासिल किया।

दिनेश जैन ब़ोस के विधायक बनने पर न केवल महिदपुर रोड नगर में बल्कि आसपास के बीच से अधिक गांव के बाशिंदों को यह उम्मीद जगी है कि अब उनके नगर गांवों का सर्वांगीण विकास बिना किसी पक्षपात के संभव हो सकेगा। नगर के पत्रकार दिनेश मंडोवरा, व्यापारी संगठन के प्रकाश जैन, संदीप भंडारी के अलावा विभिन्न समाज के नन्नू अरोड़ा, भरत शर्मा, आशीष मांदलिया, कमलेश चावरे, सरदार कुरैशी आदि ने उम्मीद जाहिर की है कि अब नगर के सर्वांगीण विकास के चक्र को कोई भी नहीं थम सकेगा।

नगर में बस स्टैंड सब्जी मंडी सहित विभिन्न कॉलोनियों में गंदे पानी के निकास की समुचित व्यवस्था सहित लंबी दूरी की यात्री बसों के परि चालन प्रारंभ करने आदि की मांगे अब तीव्र गति से पूरी हो सकेगी ऐसी उम्मीद सभी ने जताई है।

Next Post

महापौर-आयुक्त की समीक्षा बैठक में मेले की अधूरी तैयारी और तालमेल का अभाव सामने आया

Tue Dec 5 , 2023
मेले से प्राप्त आय को मेला विकास पर खर्च किया जाएगा : महापौर उज्जैन, अग्निपथ। कार्तिक मेला का शुभारंभ बुधवार या गुरुवार को होगा। परन्तु इससे पहले सभी प्रकार की अनुमति लेना अनिवार्य रहेगा। बगैर अनुमति के मेले का शुभारंभ नहीं होगा। यह बात स्पष्ट रूप से नगर निगम के […]