आलोट में महिला पटवारी 8 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

जमीन नामांतरण के लिए किसान से मांगे थे रुपए, लोकायुक्त पुलिस ने की कार्रवाई

आलोट, अग्निपथ। किसान से जमीन नामांतरण के लिए रिश्वत लेने के मामले में मंगलवार को नगर में एक महिला पटवारी रंगे हाथों पकड़ी गई। उज्जैन लोकायुक्त पुलिस ने फरियादी से आठ हजार रुपए लेते ही पटवारी को गिरफ्तार कर लिया।

बताया जा रहा है कि आलोट तहलीस के ग्राम आनंदगढ़ निवासी किसान भारतसिंह चौहान ने जमीन के नामांतरण के लिए पटवारी प्रियंका सोनी को पिछले दिनों आवेदन दिया था। इस पर पटवारी ने नामांतरण करने के लिए भारत सिंह से आठ हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी।

बगैर रिश्वत दिए नामांतरण नहीं होने पर किसान ने उज्जैन स्थित लोकायुक्त पुलिस कार्यालय पहुंचकर लोकायुक्त एसपी अनिल विश्वकर्मा को लिखित शिकायत की। इसमें बताया कि पटवारी प्रियंका सोनी नामांतरण के लिए रिश्वत मांग रही है। एसपी ने शिकायत का सत्यापन कराया।

सत्यापन के दौरान पटवारी सोनी द्वारा किसान से आठ हजार रुपये की रिश्वत मांगने की पुष्टि की हुई। इसके बाद पटवारी को। रिश्वत लेते रंगे हाथ पकडऩे की योजना बनाई गई।

रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

योजना के तहत निरीक्षक बसंत श्रीवास्तव के नेतृत्व में लोकायुक्त का दल मंगलवार को आलोट पहुंचा। किसान ने एक स्थान पर पहुंचकर आरोपित पटवारी सोनी को जाकर रुपये दिए। इसी दौरान दल के सदस्यों ने पटवारी सोनी को ट्रेप कर रुपये जब्त किए।

कोर्ट में पेश करेंगे चालान

निरीक्षक बसन्त श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपित पटवारी को किसान से रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। उसके खिलाफ प्रकरण दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। लोकायुक्त के दल में विशाल रेश्मिया, इसरार, महेंद्र जाटवा, संजय पटेल, तथा दो महिला आरक्षक भी शामिल थी। लोकायुक्त द्वारा विवेचना के बाद पटवारी के खिलाफ न्यायालय में चालान प्रस्तुत किया जाएगा।

Next Post

नवजात शिशुओं को बचाने और कुपोषण से निपटने पर चर्चा करेंगे 600 से ज्यादा शिशु रोग विशेषज्ञ

Tue Dec 12 , 2023
राज्य स्तरीय शिशु रोग विशेषज्ञ सम्मेलन 54 वें एमपी पेडिकॉन का आयोजन 16 से उज्जैन, अग्निपथ। नवजात शिशुओं की मृत्युदर को कम करने और कुपोषण से निपटने के कारणों और उपाय के विषय में देश के 600 से ज्यादा शिशुरोग चिकित्सक और विशेषज्ञ दो दिनों तक उज्जैन में 16 दिसंबर […]