प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पटवारी समर्थकों पर मुकदमा दर्ज

महाकाल मंदिर में गेट का कांच तोडऩे के मामले में कार्रवाई

उज्जैन, अग्निपथ। महाकाल थाना पुलिस ने 20 दिसंबर को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी के समर्थकों पर प्रकरण दर्ज कर लिया है। एक दिन पहले मंगलवार 19 दिसंबर को श्री पटवारी के महाकाल मंदिर आगमन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा धक्का-मुक्की के दौरान मंदिर के गेट का कांच टूटने के मामले में मंदिर समिति की शिकायत पर यह प्रकरण दर्ज किया गया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी के समर्थकों पर उज्जैन में बुधवार को एफआईआर की गई है। रिपोर्ट महाकाल मंदिर समिति ने दर्ज कराई। समिति ने पटवारी समर्थक और कार्यकर्ताओं पर महाकाल मंदिर में कर्मचारियों से हाथापाई, गाली-गलौज और हंगामे का आरोप लगाया है।

मंगलवार को जब पटवारी मंदिर में दर्शन के लिए आए थे, तब उनके समर्थकों ने नंदी हॉल में जबरन दाखिल होने के लिए नगाड़ा द्वार पर धक्का-मुक्की की। इस आपाधापी में द्वार पर लगा कांच टूट गया था। महाकाल थाना पुलिस के मुताबिक सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

तय सीमा से अधिक लोग आये थे

महाकाल मंदिर समिति के मुताबिक श्री पटवारी के साथ 20 लोगों को नंदी हाल में प्रवेश की अनुमति थी। लेकिन इससे ज्यादा लोग अंदर प्रवेश करना चाहते थे। इन्हें रोका गया तो नगाडा गेट के बाहर धक्का-मुक्की की गई और कर्मचारियों से अभद्र व्यवहार भी किया गया। इसी दौरान नगाड़ा गेट के बाहर लगे गेट का कांच भी टूट गया था। शुक्र है, इस घटना में कोई दर्शनार्थी या मंदिर कर्मचारी हताहत नहीं हुआ।

पदभार ग्रहण के पहले आये थे उज्जैन

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी मध्य प्रदेश की कमान मिलने के बाद पहली बार मंगलवार 19 दिसंबर को उज्जैन पहुंचे थे। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने महाकाल मंदिर में दर्शन किए। दर्शन के दौरान उनके साथ आए समर्थकों द्वारा जबरन अंदर घुसने को लेकर महाकाल मंदिर के नगाड़ा गेट का कांच फूट गया।

Next Post

जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी निश्चलानन्द तीन दिन तक उज्जैन में

Wed Dec 20 , 2023
झालरिया मठ में रोज सुबह-शाम होंगे कई धार्मिक आयोजन उज्जैन, अग्निपथ। जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी निश्चलानन्द सरस्वती जी 21 से 23 दिसंबर तक उज्जैन में पधार रहे हैं। सनातन धर्म के सर्वोच्च धर्मगुरु अनन्तश्री विभूषित ऋग्वेदीय पूर्वाग्मनाय गोवर्द्धनमठ पुरीपीठाधीश्वर श्रीमज्जगद्गुरु श्री शंकराचार्य के आगमन पर झालरिया मठ में कई धार्मिक कार्यक्रम […]
शंकराचार्य स्वामी निश्चलानन्द सरस्वती