नगर पालिका में धरने पर बैठे सभापति

अपने बेटे को श्वान द्वारा काटने पर बिफरे, लापरवाही का लगाया आरोप

शाजापुर, अग्निपथ। नगर पालिका में शुक्रवार को अपनी ही परिषद के विरोध में सभापति ने धरना दिया। उन्होंने नगर पालिका पर लापरवाही करने का आरोप लगाया। क्योंकि उनके बेटे को उनकी कालोनी के एक श्वान ने काट लिया। जिसे लेकर वे पहले भी नगर पालिका को अवगत करा चुके थे। लेकिन जब कोई कार्यवाही नहंी हुई तो उन्होंने धरना दे दिया।

दरअसल शहर में इन दिनों श्वानों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिसकी रोकथाम के लिए नगर पालिका द्वारा कोई कारगर कदम नहीं उठाए गए हैं। इसे लेकर लोक निर्माण विभाग के सभापति कोशल कसेरा धरने पर बैठ गए और सीएमओ पर आरोप लगाया कि सभी पार्षद दो बार पीआईसी और साधारण सभा की बैठक में इस समस्या से अवगत करा चुके हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही।

उन्होंने बताया कि शहर में गुरुवार और शुक्रवार को 20 से ज्यादा लोगों को श्वानों के काटने के मामले सामने आए हैं। वहीं सभापति कसेरा के बेटे को भी शुक्रवार को एक श्वान ने काट लिया। उसके बाद उन्होंने नगरपालिका में धरना दे दिया। धरने की जानकारी लगते ही नगरपालिका अध्यक्ष प्रेम जैन और सीएमओ मधु सक्सेना सभापति के पास पहुंचे और कार्रवाई का आश्वासन देकर धरना समाप्त करवाया। सभापति ने कार्रवाई को लेकर सीएमओ को ज्ञापन भी सौंपा।

शहरवासी हो रहे परेशान

यह अकेले सभापति की समस्या नहीं बल्कि सभी शहरवासी इन श्वानों की बढ़ती संख्या से परेशान है। लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नहीं हो पा रही है। आए दिन कोई न कोई व्यक्ति श्वान के काटने के कारण अस्पताल पहुंच रहा है। खासकर रात में लोगों का निकलना मुश्किल हो रहा है। क्योंकि ये श्वान वाहनों के पीछे दौड़ लगाते है जिनसे बचने के लिए वाहन चालक तेज गति से वाहन चलाने पर मजबूर होते हैं और हादसे का शिकार हो जाते हैं।

इनका कहना

मीटिंग में निर्णय लिया गया है कि शासन के निर्देशानुसार उनका रजिस्ट्रेशन के जो नियम बनाए गए हैं उसके अनुसार काम करने की योजना बनाई गई है। आवारा श्वानों के लिए प्रस्ताव पारित किया है और इसके लिए टेंडर पारित करेंगे। सभापति जी के बेटे को जिस श्वान ने काटा है वह आवारा है जिसे पकडऩे के लिए हमारी टीम भेज दी गई है।
– मधु सक्सेना, सीएमओ, नपा-शाजापुर

Next Post

ई-रिक्शा का भी रूट तय होगा यूनिक नंबर से होगी पहचान

Fri Dec 22 , 2023
जिला सडक़ सुरक्षा समिति की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय उज्जैन, अग्निपथ। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम की अध्यक्षता में शुक्रवार को प्रशासनिक संकुल भवन के सभाकक्ष में जिला सडक़ सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिला सडक़ सुरक्षा समिति तथा संभागीय सडक़ सुरक्षा समिति की बैठक में दिये […]