गोवंश की क्रूरता पूर्वक हत्या के विरोध में हिन्दू संगठनों ने किया चक्काजाम

4 घण्टे तक बंद रहा स्टेट हाईवे, भीड़ को उकसाने वाले तहसीलदार को हटाया

बड़ौद, अग्निपथ। नगर कुछ असामजिक तत्वों ने रविवार की रात्रि में गोवंश के साथ क्रूरता की सारी हदे पार कर देने वहीं घटना को अंजाम दिया। जिससे उक्त गोवंश की मृत्यु हो गई। जैसे ही यह खबर हिन्दू संगठनों को लगी नगर में माहौल गरमाने लगा। हर कोई आरोपियों को सख्त से सख्त सजा देने एवं उनके मकान तोडऩे की मांग करने लगा। सोमवार सुबह से हीं थाना बड़ौद में हिन्दूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगने लगा। देखते हीं देखते भीड़ बड़ती गई। हालांकि मामले में पुलिस ने आरोपीगण राहुल गुर्जर पिता मोहन गुर्जर, दुर्गा शंकर गुर्जर पिता मोहन गुर्जर, सोनू पिता इशाक मंसूरी, रजाक पिता गनी मोहम्मद, को रात्री में ही पकड़ लिया था और पशु क्रूरता अधिनियम की धारा 429, 34,11,के तहत अपराध पंजी क्रत कर लिया गया । किन्तू हिन्दूसंगठन के कार्यकर्ता आरोपीयों के मकान तोडऩे की मांग पर अड़े रहे।

रविवार की रात्री में नगर में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा गोवंश को रस्सी से बांध कर लाठी और डण्डो से पीटा यहीं नहीं उसके मल द्वारा में लम्बे-लम्बे लकड़ी के डण्डे डालकर पुरी तहर से तड़पा-तड़पा कर घायल कर दिया। जैसे हीं घटना की जानकारी हिन्दूसंगठनों को लगी सभी गोवंश के ईलाज के लिये जुट गये किन्तू पुरी मेहनत के बाद भी गोवंश को बचाया नहीं जा सका। इसी के बाद नगर में घटना को लेकर आक्रोश बड़ता गया।

तहसीलदार ने लोगों को उकसाया

थाने में कार्रवाई के बाद अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर जब हिन्दू संगठन के कार्यकर्ता तहसील कार्यालय पहुंचे तो बड़ौद तहसीलदार प्रेमनारायण परमार ने मामले को शांत करवाने के बजाय आग में घी डालने जैसा काम कर दिया। सूत्रों की माने तो भीड़ अतिक्रमण हटाने की मांग कर रही थी किन्तु तहसीलदार का रवैया आक्रोश बड़ाने वाला रहा। चश्मदीत के अनुसार तहसीलदार द्वारा भीड़ को उग्र करने का काम किया जिसका परिणाम रहा की बड़ौद स्टेट हाईवे पर 4 घण्टे तक जाम लगा रहा।

एसडीएम-सीएसपी ने सम्भाला मामला

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसडीएम एवं सीएसपी मौके पर पहुंचे एवं उग्र हो रही भीड़ को समझाइश देकर कई दौर की वार्ता एवं उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। बड़े अधिकारी मौके पर जाम खुलवाने के लिये डटे रहीं वहीं दुसरी ओर तहसीलदार अपने तहसील परिसर से बाहर तक नहीं निकले।

तहसीलदार पर गिरी गाज

मामले को गंभीरता से न लेने एवं भीड़ को उत्तेजित कर आंदोलित करने वाली भीड़ को जैसे गरम लहजे में तहसीलदार के द्वारा बात की। तहसीलदार पर वरिष्ठों ने कार्रवाई करते हुए तत्काल प्रभाव से बड़ौद तहसीलदार पद से हटा दिया। वहीं प्रभारी तहसीलदार सुसनेर विजय सेनानी को बड़ौद का चार्ज दिया गया।

24 घण्टे में अतिक्रमण हटाने का दिया लिखित आश्वासन

नगर परिषद् सीएमओ ने अतिक्रमणकर्ता को नोटीस देकर 24 घण्टे में अपना अवैध अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये है 24 घण्टे उपरांत सभी आरोपीयों के अवैध निर्माण पर नगर परिषद् का बुल्डोजर चलेगा इसका सीएमओं, एसडीएम ने लिखित आश्वासन गोसेवको को दिया।

Next Post

मंत्रिमंडल में हमेशा धारदार रहने वाला धार इस बार खाली हाथ

Mon Dec 25 , 2023
झाबुआ-रतलाम संसदीय क्षेत्र को तीन जबकि धार-महू लोकसभा क्षेत्र से एक भी मंत्री नहीं धार, अग्निपथ। प्रदेश की राजनीति में धारदार रहने वाले धार लोकसभा क्षेत्र को डॉ. मोहन यादव मंत्रिमंडल में प्रतिनिधित्व नहीं मिलने से मायूसी छाई हुई है। चौथी बार लगातार चुनाव जीती धार विधायक नीना वर्मा, दूसरी […]