हत्या के मामले में लापरवाही बरतने पर एसआई निलंबित

आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर एसपी कार्यालय में धरने पर बैठे पाटीदार समाजजन

शाजापुर, अग्निपथ। टुकराना बायपास पर 21 दिसंबर को मिली युवक की लाश के मामले को लेकर मंगलवार को पाटीदार समाज के लोगों ने पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न होने की बात को लेकर धरने पर बैठ गए। इसके बाद जब एसपी ने समाजजनों को त्वरित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया तब समाजजन माने और धरना समाप्त किया।

दरअसल 21 तारीख को टुकराना बायपास स्थित ढाबे पर सलसलाई थानांतर्गत ग्राम मंगलाज निवासी सुनील पिता मधुसुुदन पाटीदार का शव मिला था। जिसके शरीर पर चोंट के निशान भी पाए गए थे। लेकिन घटना के चार दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली थे। इसे लेकर समाजजनों ने नाराजगी व्यक्त करते हुए बड़ी संख्या में एकत्रित होकर एसपी ऑफिस में धरना देेकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने और उनके मकान पर बुलडोजर चलाने के साथ ही सलसलाई थाने पर पदस्थ एसआई गोविंदसिंह गुरासिया पर मामले में लापरवाही का आरोप लगाते हुए निलंबन की मांग की।

इस पर जब एसपी यशपालसिंह राजपूत ने समाजजनों से चर्चा की और उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। वहीं एसआई गुरासिया को तत्काल निलंबित किया तब समाजजनों ने धरना समाप्त किया। एसपी राजपूत ने बताया कि अतिक्रमण की कार्यवाही के लिए भी विधि सम्मत जो कार्यवाही है उसे लेकर नगर पालिका को पत्र लिखकर उचित कार्यवाही की जाएगी।

समाजजनों का आरोप एसआई ने छोड़ा आरोपी को

समाजजनों ने बताया कि सुनील की हत्या राजेश सौराष्ट्रीय और जितेंद्र सौराष्ट्रीय ने कर दी थी। आरोपियों ने लाश बोरे में छुपा दी थी। समाजजनों ने बताया कि पुलिस ने इसमें लापरवाही बरती है। यदि पुलिस लापरवाही नहीं बरतती तो सुनील जिंदा होता। उन्होंने बताया कि परिजनों ने आरोपी को पकडक़र पुलिस के हवाले कर दिया था। जिसे एसआई ने छोड़ दिया और परिजनों को बताया गया कि वह थाने पर ही है। इस मामले में हमने एसपी को शिकायत की है जिसे उन्होंने निलंबित कर दिया गया है।

इनका कहना

सुनील पाटीदार नामक युवक की 21 दिसंबर हत्या हुई थी। मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही एसआई गोविंदसिंह गुरासिया को जांच में लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया गया है। मामले के अन्य आरोपी की तलाश की जा रही है। – यशपालसिंह राजपूत, एसपी शाजापुर

Next Post

महाकालेश्वर मंदिर: नए साल 2024 में शीघ्र दर्शन टिकट रहेंगे बंद, प्रवेश चारधाम मंदिर से

Wed Dec 27 , 2023
प्रशासन को 10 लाख से अधिक दर्शनार्थियों के उज्जैन आने की संभावना, व्यवस्था में आमूलचूल परिवर्तन उज्जैन, अग्निपथ। कलेक्टर-एसपी ने नववर्ष के अवसर पर श्री महाकालेश्वर मंदिर में दर्शनार्थियों की संख्या में वृद्धि को दृष्टिगत रखते हुए तैयारियों के सम्बन्ध में बैठक लेकर सम्बन्धितों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। कलेक्टर कुमार […]
महाकालेश्वर मंदिर shikhar