कायाकल्प ने अस्पताल के टीम वर्क को सराहा

रजिस्टे्रशन काउंटर पर माइक लगाने को कहा

उज्जैन, अग्निपथ। कायाकल्प की दो सदस्यीय टीम ने मंगलवार को जिला और चरक अस्पताल का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। टीम के सदस्यों ने इस दौरान अस्पताल के टीम वर्क और अस्पताल प्रबंधन की तारीफ की। हालांकि एक दो खामियों की ओर भी टीम ने अस्पताल प्रबंधन का ध्यान दिलाया। एक माह के बाद इसका रिजल्ट घोषित किया जायेगा। जिसमें प्रथम स्थान पर आने वाले जिला अस्पताल को 50 लाख रुपये का इनाम मिलेगा।

कायाकल्प की टीम में उमरिया के डॉ. संदीपसिंह और सतना की डॉ. विजेता राजपूत शामिल थीं। टीम को उज्जैन पहुंचने में थोड़ा विलंब हुआ। टीम ने चरक अस्पताल की लेबर रूम, ओटी, ओपीडी, ब्लड सेंपल कलेक्शन, प्ले रूम, स्टाफ रूम, लांड्री को देखा। रजिस्टे्रशन काउंटर पर माइक की व्यवस्था नहीं होने पर उन्होंने यहां पर माइक की व्यवस्था करने को भी कहा। इसके साथ ही संधारित रिकार्ड का भी अवलोकन किया।

वहीं जिला अस्पताल भी टीम के सदस्य पहुंचे। यहां पर उन्होंने ओटी, किचन, सी और डी वार्ड के साथ ही मेडिसीन वार्ड का भी निरीक्षण किया। उनके साथ डॉ. संगीता पलसानिया, आरएमओ डॉ. नीतराज गौड़, आरएमओ डॉ. निधि जैन, सह अस्पताल प्रबंधक हिमांगी चौहान आदि उपस्थित रहे।

अस्पताल प्रबंधन और स्टाफ की तारीफ

टीम के सदस्यों ने जिला अस्पताल सहित चरक अस्पताल की व्यवस्थाएं सही पाये जाने पर अस्पताल प्रबंधक डॉ. पीएन वर्मा, आरएमओ डॉ. नीतराज गौड़ और स्टाफ की तारीफ की। ज्ञात रहे कि चरक अस्पताल तो ठीक जिला अस्पताल की बिल्डिंग काफी पुरानी होने के कारण इसका संधारण करवाने में अस्पताल प्रबंधन को ऐड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ा।

टीम के आने से पहले जिला अस्पताल की रंगाई पुताई के साथ ही अन्य व्यवस्थाएं ठीक करने के लिये अस्पताल प्रबंधन सहित कर्मचारी चार दिन से दिनरात एक कर व्यवस्थाएं ठीक बनाने में लगे रहे।

Next Post

मायापुरी में हुई युवक की हत्या के तीन आरोपी राउंडअप

Tue Jan 23 , 2024
उज्जैन, अग्निपथ। मायापुरी में हुई युवक की हत्या के मामले में सोमवार रात 2 आरोपियों को राउंडअप करने के बाद मंगलवार को तीसरा आरोपी भी पुलिस की हिरासत में आ गया। हत्या के बाद सात आरोपियों के शामिल होने की जानकारी सामने आई थी। फरार 4 की तलाश जारी है। […]