खराब सडक़ का दंश झेल रहे ग्रामीण

खस्ताहाल रास्ते की कोई तो ले सुध

कानड़, अग्निपथ। दुपाड़ा रोड से ग्राम पंचायत बटावदा तक सडक़ की हालत बेहद खराब है। इस खस्ताहाल सडक़ से सिर्फ गांव के लोग ही नहीं बल्कि इस से गुजरने वाला हर राहगीर बेहद परेशान हो गए हैं। इसको लेकर न तो जिम्मेदार ध्यान दे रहे है ना प्रशासन इसको लेकर सजग है।

दुपाड़ा रोड से ग्राम पंचायत बटावद तक मुख्य सडक़ की हालात बेहद खराब है। मुख्य सडक़ उखड़ी होने और गड्ढ़े होने से लोगों को आने जाने में खासी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। पूर्व सरपंच शिवनारायण पाटीदार, नरेंद्र पाटीदार, उमर लाला, धर्मेंद्र विश्वकर्मा आदि ने बताया कि कई वर्ष से यहां पर सडक़ सही नहीं होने से खराब सडक़ की दंश झेल रहे हैं और अभी भी लोगों को दुरुस्त सडक़ नहीं मिल पा रही है।

गांव से दुपाड़ा रोड तक तीन किलोमीटर तक सडक़ बगैर मापदंड के ठेकेदार ने बनाकर घटिया डामर का उपयोग किया था इस वजह से उक्त सडक़ कम समय में उखड़ गई। उक्त लोगों ने बताया कि गांव में करीब पिछले दो साल से मुख्य सडक़ खराब है। इ

समें लम्बे समय बाद विभाग द्वारा सुधार कराया गया है लेकिन मात्र रस्म अदायगी होने से कुछ ही माह में फिर से सडक़ उखड़ गई। सडक़ में सैकडों गड्ढ़े होने के साथ गिट्टी बिखर गई जिसमें लम्बे समय के बाद सडक़ के गड्ढे भरे या सुधार नहीं कराया गया है।

गांव के रहने वाले लोगों ने बताया कि पिछले कई समय से गांव की सडक़ खराब होने के साथ गिट्टी वाली सडक़ से आना जाना किया जा रहा हैं। उक्त सडक़ पर गर्भवती महिलाओं को अधिक परेशानी होती हैं। गांव की महिलाओं ने बताया कि गांव से तीन किलोमीटर की सडक़ की और विभाग जनप्रतिनिधियों का कोई ध्यान है। ऐसे में ग्राम से जुड़े खजूरी, आक्या भाटी अन्य गांव के लोग परेशान होते है। खस्ताहाल सडक़ की और जिम्मेदारो को ध्यान देना चाहिए। ताकि गांव के लोगो को बेहतर सडक़ मिल सके।

Next Post

बदनावर क्षेेत्र में फूड प्रोसेसिंग प्लांट से किसानों को उपज का मिलेगा उचित दाम

Tue Jan 30 , 2024
रोजगार के साथ आर्थिक उन्नति में होगा सहायक, प्रतिदिन कई टन मटर की होगी खपत बदनावर, अग्निपथ। बीते एक दशक में बदनावर तहसील में उद्यानिकी एवं कच्ची फसलों में देश ही नहीं विदेशों में ख्याति अर्जित की है। लेकिन फूड प्रोसेसिंग यूनिट नहीं होने से किसानों को भाव में घाटा […]