आरा मशीन संचालकों ने पुलिस पर लगाया अवैध वसूली का आरोप

एसपी को ज्ञापन सौंपकर की कार्रवाई की मांग

शाजापुर, अग्निपथ। आरा मशीन संचालकों ने गुरुवार को एसपी कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपा। जिसमें पुलिस पर अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की। एसपी ने मामले की जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

नगर के आरा मशीन संचालक पुलिस अधीक्षक यशपालसिंह राजपूत से मिले और ज्ञापन सौंपकर बताया कि सभी आरा मशीन संचालक नियमानुसार लकड़ी चिराई का काम करते हैं, लेकिन पुलिस द्वारा कई दिनों से रौब दिखाकर अवैध वसूली कर परेशान किया जा रहा है। आरा मशीन संचालकों ने बताया कि लकड़ी बेचने आने वाले किसानों के साथ ही मशीन संचालकों से भी हजारों रुपये की वसूली पुलिस के द्वारा की जा रही है।

संचालकों का आरोप है कि हम संचालकों के द्वारा ऑटो, पिकअप एवं ट्रैक्टर से लोकल होटल, ढाबों पर, शादी समारोह एवं शांतिवन में भी लकड़ी प्रदाय की जाती है तो पुलिस द्वारा रास्ते में वाहन को रोककर अवैध वसूली वरिष्ठ अधिकारियों के नाम से की जाती है। साथ ही आरा मशीन प्रांगण में आकर धमकाया जाता है जिसकी वजह से आरा मशीन संचालक भयभीत हैं और आर्थिक नुकसान उठा रहे हैं। ज्ञापन में अवैध वसूली पर रोक लगाने की मांग की गई।

वन विभाग की मिली भगत से हो रही अवैध कटाई

जिला वन विहिन क्षेत्र है। इसके बावजूद यहां वनों की रक्षा का जिम्मा उठाने वाला वन विभाग अपने कर्तव्य को लेकर गंभीर नहीं है या यूं कहें कि इनकी मिली भगत से ही वनो की धड़ल्ले से कटाई हो रही है, जिनके द्वारा खानापूर्ति कर कभी कभार कार्रवाई की जाती है। इसका उदाहरण हे कि नगर से आए दिन हरे भरे पेड़ों की कटाई और लकडिय़ां ले जाते वाहनों को दिन दहाड़े आसानी से देखा जा सकता है। अब देखना है आरा मशीन संचालकों की मांग ओर वन विभाग द्वारा की जा रही लापरवाही पर अधिकारी क्या कार्रवाई करते हैं।

Next Post

एनक्यूएएस की टीम के दौरे से पहले इमरेंजसी कक्ष में 5 बेड लगाये जायेंगे

Fri Feb 2 , 2024
डॉक्टर करेंगे मरीज की मॉनिटरिंग, अस्पताल से लामा होना होगा कम उज्जैन, अग्निपथ। एनक्यूएएस (नेशनल क्वालिटी एंश्योरेंस) की टीम अब 8 एवं 9 फरवरी को रिएसेसमेंट के लिये जिला अस्पताल आ रही है। दो दिवसीय दौरे में टीम के द्वारा मुख्य रूप से जिला अस्पताल में चल रहे इमरजेंसी कक्ष […]