राज्यसभा में तोमर बोले- किसानों से 2 महीने तक यही पूछता रहा कि कृषि कानून में काला क्या है?

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन के बीच संसद का बजट सत्र भी जारी है। कोरोना प्रोटोकॉल के कारण राज्यसभा की कार्यवाही सुबह नौ बजे से शुरू हो चुकी है। इसके बाद लोकसभा की कार्यवाही चलेगी। किसान आंदोलन को लेकर लगातार सदन में हंगामा हो रहा है। हालांकि कल राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान सदन में इस विषय पर चर्चा भी हुई। कल लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ। इसके कारण से कई बार सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। आज राज्यसभा में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भी राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर सदन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने गांव, गरीब और किसान की बात की।

किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए पारदर्शिता के साथ काम कर रही है मोदी सरकार: कृषि मंत्री
राज्यसभा में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि खरीद में पारदर्शिता आए, इसके लिए एक हजार मंडियों को ई-नाम मंडी के रूप में परिवर्तित किया। हमारी कोशिश रही है कि किसानों की आमदनी दोगुनी हो। कृषि सुधार बिल भी इसी दिशा में महत्वपूर्ण कदम है। मैं किसानों से कहना चाहता हूं कि नरेंद्र मोदी किसानों के लिए समर्पित हैं और रहेंगे। देश आगे बढ़े, गांव आगे बढ़े और किसान आगे बढ़े इन्ही उद्देश्यों को साथ किसान काम कर रही है।

Next Post

इंडिया वर्सेस इंग्लैंडः चेन्नई टेस्ट मैच, शुरुआती दौर में भारत के झटके दो विकेट

Fri Feb 5 , 2021
चेन्नई। भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरे इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीता और भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। 37 ओवर […]