दिनदहाड़े मकान पर और रात में शराब दुकान पर चोरों का धावा

Tala toda

उज्जैन, अग्निपथ। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में चोरी की वारदातों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। बदमाश मकान, दुकान, मंदिर और मोबाइल टावरों को निशाना बना रहे हैं। शनिवार को दिनदहाड़े मकान में चोरी की वारदात होना सामने आया। वहीं रात को शराब दुकान से हजारों की नगदी और शराब चोरी कर ली गई।

राघवी थाना क्षेत्र के जवासिया पंथ में चोरी की बड़ी वारदात होना सामने आई है। कृषक परिवार दिन में खेत पर गया था। दोपहर में बदमाशों ने मकान का ताला तोड़ दिया। परिवार का मुखिया नागूलाल पिता बगदीराम विश्वकर्मा हाली के लिए खाना लेने दोपहर 1 बजे लौटा तो ताला टूटा हुआ था। अंदर देखने पर सामान बिखरा था।

चोरों ने वारदात करते हुए अलमारी में रखे सोने चांदी के आभूषण और लोहे की पेटी में रखे 45 हजार रुपये नगद चोरी कर लिए। मामले की सूचना राघवी पुलिस को मिलते ही जांच के लिए मौके पर पहुंची। वारदात बड़ी होने पर खोजी डाग और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट को बुलाया गया। लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं मिल पाया।

पंथपिपलई में शराब दुकान में चोरी

बीती रात बदमाशों ने इंदौर रोड स्थित ग्राम पंथपिपलई में देशी विदेशी शराब दुकान पर सेंधमारी की। बदमाशों ने दुकान के पिछले हिस्से से अंदर प्रवेश किया और गले में रखे 25 हजार रुपये नगद चोरी करने के साथ देशी शराब की पेटियां चोरी कर भाग निकले। वारदात का पता लगने पर मामले की शिकायत दुकानकर्मी लल्लन पिता रामस्वरूप ने नानाखेड़ा पुलिस को दर्ज कराई।

पुलिस दुकान में लगे कैमरों के फुटेज देखें जिसमें बदमाश व रात को अंजाम देते हुए कैद हो गए। फुटेज के आधार पर बदमाशों की पहचान का प्रयास किया जा रहा है। उक्त शराब दुकान में चोरी का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले कोरोना काल में भी चोरों ने बड़ी वारदात की थी। वहीं पिछले वर्ष भी शराब दुकान में चोरी होना सामने आया था। अब तक तीन से चार बार बदमाश शराब दुकान को निशाना बना चुके हैं।

जिले में घूम रही चोरों की गैंग

वर्ष 2024 की शुरुआत होने के बाद से ही जिले में चोरों की गैंग सक्रिय बनी हुई है। पिछले 10 दोनों में नीलगंगा, माधव नगर, नागदा के बिरला ग्राम क्षेत्र स्थित हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, राघवी और नागदा थाना क्षेत्र में मकान, मंदिर और दुकानों में चोरी होना सामने आ चुका है। दिसंबर जनवरी माह में भी जिले के कई थाना क्षेत्र में चोरों ने वारदात को अंजाम दिया था। जिसमें वेयरहाउस को निशाना बनाकर अनाज चोरी करने वाले बदमाश भी शामिल थे। पुलिस अब तक अनाज चोरी करने वालों को गिरफ्तार कर पाई है। मकान में वारदात करने वाली गैंग गिरफ्त से दूर बनी हुई है।

Next Post

छह आक्सीजन प्लांट: फिर भी बाहर से खरीदे जा रहे सिलेंडर

Sun Feb 11 , 2024
कोरोना के समय लगाये गये थे, दोनों ओर से नुकसान पहुंचा रहे जिम्मेदार उज्जैन, अग्निपथ। कोरोना के समय शासन का ध्यान अधिक से अधिक आक्सीजन प्रोड्यूस प्लांट लगाने पर था। इसी का नतीजा है कि जिला और चरक अस्पताल में चार आक्सीजन प्लांट लगाये गये थे। कोरोना तो चला गया […]