भारत माता एवं डॉ. अंबेडकर की तस्वीर लगाने पर भडक़े शासकीय स्कूल के प्राचार्य

छात्रों को डंडा लेकर मारने दौड़े, जिला शिक्षा अधिकारी ने किया जवाब तलब

नलखेड़ा, अग्निपथ। तहसील क्षेत्र के ग्राम गोयल में स्थित शासकीय हाई स्कूल के प्राचार्य पर भारत माता एवं डॉ भीमराव अंबेडकर की तस्वीर लगाने पर छात्रों के साथ मारपीट करने का आरोप लगा है। छात्रों एवं ग्राम के युवाओं ने जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) को इस बारे में शिकायत की है। डीईओ ने प्राचार्य से जवाब तलब किया है।

जिला शिक्षा अधिकारी को शनिवार को दिए गए ज्ञापन में छात्रों ने बताया कि हाई स्कूल गोयल के प्राचार्य कमल गुर्जर द्वारा भारत माता एवं संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर की तस्वीर कचरे में डाल दी थी। तभी स्कूल के छात्र एवं ग्राम गोयल के युवा भारत माता एवं डॉ. अंबेडकर की तस्वीर लगाने शनिवार को स्कूल पहुंचे तो प्राचार्य गुर्जर द्वारा तस्वीर लगाने से मना कर दिया और गाली गलौज कर डंडे से मारने दौड़े।

स्कूल के छात्रों द्वारा बताया गया कि स्कूल प्राचार्य कमल गुर्जर भारत माता को नहीं मानते हैं। पहले भी हमारे द्वारा इसी तस्वीर लगाने का बोला गया था लेकिन उन्होंने नहीं लगाने दी और हमारे साथ अभद्र व्यवहार किया। छात्रों द्वारा प्राचार्य का वीडियो बनाया गया है जिसमें स्कूल प्राचार्य गुर्जर द्वारा स्कूल के छात्रों को रूबी सर्कल गेम लिंक भेजकर पैसा कमाने का बोलते हैं एवं पढ़ाई करने से मना करते हैं।

आवेदन में बताया गया की प्राचार्य कमल गुर्जर समय पर स्कूल नहीं आते हैं बच्चों को भगवान का नाम नहीं लेने देते हैं गुर्जर द्वारा स्कूल में जेल में बंद रामपाल की तस्वीर स्कूल में लगा रखी है लेकिन भारत माता एवं भीमराव अंबेडकर की तस्वीर स्कूल में नहीं लगाने देते हैं। आवेदन में हाई स्कूल गोयल के प्राचार्य कमल गुर्जर के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग की है।

नोटिस जारी किया

इस संबंध में आगर जिला शिक्षा अधिकारी रामगोपाल शर्मा से चर्चा की गई तो उन्होंने बताया कि छात्रों द्वारा शिकायती आवेदन दिया गया है। प्राचार्य को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है। नोटिस का जवाब सोमवार 12 बजे से पूर्व मांगा गया है।

वही संबंध में प्राचार्य कमल गुर्जर से संपर्क किया गया तो उन्होंने अपना जवाब नहीं दिया।

Next Post

विधायक के प्रश्न से सहकारी संस्थाओं में मचा हडक़ंप

Sun Feb 11 , 2024
सुसनेर विधायक ने कहा-निष्पक्ष होनी चाहिए जांच आगर-मालवा, अग्निपथ। जिले की सहकारी संस्थाओं में बड़ी तादाद में हुई फर्ज़ी नियुक्तियों के संबंध में सुसनेर विधायक भेरोसिंह बापू द्वारा विधानसभा में उठाए गए प्रश्न के बाद जिले की सहकारी संस्थाओं में हडक़ंप मचा हुआ है। गौरतलब है कि बिना किसी विज्ञप्ति […]