हैदराबाद के दर्शनार्थी से भस्मारती और भक्त निवास में रुकने के नाम पर लाखों रुपए ठगे

उज्जैन, अग्निपथ। एक बार फिर शहर में दर्शनार्थी से ठगी की वारदात सामने आई है। हैदराबाद के रिटायर्ड बैंक कर्मी से महाकाल मंदिर में भस्म आरती दर्शन और भक्त निवास में रुकने के लिए बुकिंग के नाम पर एक लाख रुपए से ज्यादा की ठगी की वारदात हो गई। खास बात तो यह रही की स्थानीय महाकाल पुलिस ने दर्शनार्थी की मदद नहीं की तो फरियादी ने हैदराबाद जाकर पूरे मामले की शिकायत वहां की पुलिस को दर्ज करवाई।

महाकाल मंदिर में देश विदेश से आने भक्तो के साथ होने वाली ठगी की वारदात कम होने का नाम नहीं ले रही है। इस बार घटना हैदराबाद निवासी रिटायर्ड बैंककर्मी प्रसन्न श्रीशेलम के साथ हुई है। ठगों ने प्रसन्न को महाकाल मंदिर में भस्म आरती, महाकाल दर्शन सहित भक्त निवास में रुकने और औंकारेश्वर में दर्शन -ठहरने के नाम पर एक लाख रुपए से अधिक की ठगी की है।

प्रसन्न ने पुलिस को शिकायत में बताया कि उन्होंने 5 और 6 मई को उज्जैन और औंकारेश्वर में दर्शन का प्लान किया था। इसके लिए उज्जैन में ठहरने तथा दर्शन करने और ओंकारेश्वर दर्शन करने के लिए ऑनलाइन सर्चिंग में भक्त निवास अकोमोडेशन नाम की साइट देखी। वेब साइट से नंबर लेकर बात की तो आशीष और सतीश ने उनसे बात की। उन्होंने ओंकारेश्वर और उज्जैन में होटल के कमरे और 5 सदस्यों के लिए भस्मआरती के टिकट बुक करने के लिए, फोन पे पर 21 हजार 500 रुपये भेजने के लिए कहा।

प्रसन्न ने 21 हजार 500 भेज दिए इसके कुछ देर बाद उसका फोन आया। फिर उन्होंने कहा कि जीएसटी के साथ 22 हजार 790 रुपये जमा करने होंगे और 21 हजार 500 रुपये से ऊपर की राशि वापस कर दी जाएगी। इस पर प्रसन्न ने फिर से फ़ोन से भुगतान किया। इस पर उन्होंने प्रसन्न से फोन पे पर कुल 43 हजार ले लिए।

प्रसन्न द्वारा शिकायत में बताया गया कि पहले दिए गए 21 हजार 500 रुपए का रिफंड पाने के लिए फिर से उन्हें 21 हजार 500 रुपए का भुगतान करने के लिए कहा गया। उन्होंने मुझसे फोन पे द्वारा आंशिक रूप से रिफंड राशि के लिए 30 हजार रुपये का भुगतान करने के लिए कहा। फिर उन्होंने कहा कि अगर मैं 13 हजार रुपये और चुकाऊंगा तो ही मुझे पूरी रकम मिल सकती है, क्योंकि लेनदेन कहीं अटक गया है। फिर मैंने उनके अनुरोध के अनुसार नेट बैंकिंग के माध्यम से भुगतान किया। ऐसे कर उन्होंने कुल 1 लाख 8 हजार 790 रुपये की धोखाधड़ी की।

महाकाल पुलिस ने हैदराबाद में शिकायत करने की सलाह दी

इसके बाद जिन पंडित के माध्यम से पूजन करवाने वाले थे उनके द्वारा एक आवेदन महाकाल थाने में दिया गया है। ऐसे में पुलिस ने उन्हें हैदराबाद में शिकायत दर्ज करने की बात कह कर चलता कर दिया। पुलिस ने उन्हें हैदराबाद साइबर में शिकायत दर्ज करने की सलाह दी है।

Next Post

महाकाल मंदिर में नया शेड निर्माण और नई लड्डू निर्माण यूनिट लगाने पर स्वीकृति

Tue Feb 20 , 2024
श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति की बैठक सम्पन्न उज्जैन, अग्निपथ। श्री महाकालेश्वर मंदिर में कलेक्टर नीरज कुमार सिंह की अध्यक्षता में मंदिर प्रबंध समिति के संबंध में बैठक सायं 6 बजे श्री महाकाल महालोक कंट्रोल रूम स्थित सभाकक्ष में बैठक आयोजित की गई। बैठक में तय किया गया गर्मी-बारिश से […]