महालक्ष्मी देवी जी मंदिर का पुराना रास्ता बंद करने की साजिश

महिदपुर, अग्निपथ। दो-तीन दिनों से क्षेत्र के सुप्रसिद्ध महालक्ष्मी देवी जी मंदिर के पुराने आम रास्ते को बंद करने की साजिश की जा रही है। इससे दर्शनार्थियों व आम जन को परेशानियों का सामना करते हुए रास्ता बदलकर जाना पड़ रहा है।

नगर के सत्या श्मशान मार्ग से बेरजाली मस्जिद के पीछे होकर देवीजी मंदिर की ओर जाने वाले पुराने आम रास्ते पर विघ्न संतोषियों द्वारा मलबा व बबूल की कांटेदार डालियां काटकर डाल दी है। जिससे यह रास्ता पूरी तरह से बंद हो गया है। जागरूक नागरिकों व पत्रकारों ने इस ओर प्रशासन का ध्यान आकृष्ट किया। इसके बावजूद जिम्मेदार प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा दो दिनों में कोई कार्रवाई नहीं की। इससे कभी भी विवाद की स्थिति बन सकती है ।

पूर्व में भी अनेक बार इस रास्ते को असामाजिक तत्वों द्वारा बंद करने के प्रयास किए गए थे और विवाद की स्थिति बनी थी। तब तत्कालीन प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा राजस्व रिकॉर्ड के आधार पर देवी जी मंदिर के पुराने मार्ग को चिन्हित किया गया था, लेकिन बार-बार इस मार्ग को बंद करने के प्रयास किये जा रहे हैं।

स्थानीय प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारियों को चाहिए कि वह तत्काल मौका मुआयना कर बंद किए गए। रास्ते को पुन: आवागमन हेतु शुरू करवाए। साथ ही इस मार्ग को सीमेंट कंक्रीट या डामर से पक्का निर्मित किया जाए जिससे भविष्य में विवाद की स्थिति न बने ।

Next Post

रतलाम जिले में 1662 स्थानों पर संपत्ति की गाइड लाइन बढ़ाने पर जिला मूल्यांकन समिति की मुहर

Tue Feb 27 , 2024
5 से 30 प्रतिशत तक बढ़ सकती है गाइडलाइन रतलाम, अग्निपथ। जिले के 1662 स्थानों पर गाइड लाइन दरों में बढ़ोतरी के लिए जिला मूल्यांकन समिति ने मुहर लगा दी है। संपत्ति की गाइड लाइन में वृद्धि की दर 5 से 30 प्रतिशत तक हो सकती है। हालांकि अभी इस […]