रामजी का विरोध करने वाले भाई साहब अब पैदल घूम रहे

भिंड में सीएम मोहन यादव बोले – अब कहते हैं राम आपके नहीं हमारे भी

भिंड। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बुधवार को भिंड में कहा, एक भाई साहब पैदल-पैदल घूम रहे हैं। उनकी पार्टी ने पहले तो भगवान राम और उनके जन्मस्थान का विरोध किया। अब कहते हैं कि राम आपके नहीं, हमारे भी हैं।

सीएम ने कहा, हमारे और तुम्हारे राम में अंतर है। हम जय श्रीराम कर कारसेवा का आंदोलन करने गए। तुम और तुम्हारे साथ वालों ने गोलियां चलाईं। कांग्रेस ने उनकी पीठ थपथपाई। यह पाप आपके माथे है। सभास्थल तक सीएम रोड शो कर पहुंचे। बतौर मुख्यमंत्री यह उनका पहला भिंड दौरा है।

एमजेएस ग्राउंड में सहकारिता एवं किसान सम्मेलन में सीएम ने घोषणा करते हुए कहा, आने वाले समय में भिंड के कॉलेज में कृषि की पढ़ाई कराई जाएगी। गौरी सरोवर का विकास कराया जाएगा। नयागांव में महाविद्यालय खोला जाएगा। भिंड – इटावा रोड सिक्सलेन बनेगा। लिलवारी में पुल बनाया जाएगा।

अभागों ने भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा का न्यौता भी ठुकराया

मुख्यमंत्री ने कहा, बड़ी मुश्किल से सुप्रीम कोर्ट का फैसला हुआ। प्रधानमंत्री राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए गए, तब भी आप नहीं आए। लोकार्पण में भी नहीं आए। भागवान राम के मंदिर के भूमि पूजन में हिंदू, मुसलमान, ईसाई … पूरा देश एकजुटता के साथ खड़ा रहा, लेकिन इन अभागों ने भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा का न्योता भी ठुकराया है।

68 विकास कार्यों का लोकार्पण – भूमिपूजन

सहकारिता सम्मेलन एवं किसान सम्मेलन के जरिए सीएम ने सिंगल क्लिक के जरिए किसान कल्याण योजना के तहत 80 लाख से अधिक किसानों के बैंक अकाउंट में 1816 करोड़ की राशि ट्रांसफर की। फसल बीमा योजना (खरीफ-23) के तहत 25 लाख से अधिक किसानों को 755 करोड़ की राशि ट्रांसफर किए। 68 विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया।

महिला को दी 4 लाख रुपए की मदद

शारदा बघेल को 4 लाख रुपए की मदद की घोषणा की। शारदा के पति का करंट से निधन हो गया था। कार्यक्रम को मंत्री राकेश शुक्ला, सांसद संध्या राय, भिंड विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाहा, लहार विधायक अम्बरीश शर्मा ने भी संबोधित किया।

Next Post

अर्जुन के बाण: तुमको हमारी उमर लग जाय

Wed Mar 6 , 2024
अर्जुन सिंह चंदेल अपने और उज्जैनवासियों के सपनों में बसी नगर विकास की तस्वीरों को जमीनी हकीकत में बदलने और उन्हें सुंदर रूप में परिणित कर इस विशाला, प्रतिकल्पा, कुमुदवती, स्वर्णशृंगा, अमरावती को स्वर्ग से सुंदर बनाने की दिशा में कार्य कर रहे मध्यप्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव […]