जालसाजी कर बेच दी 200 बीघा जमीन, पांच लोगों पर प्रकरण दर्ज

आरोपियों में उज्जैन-इंदौर की तीन महिलाएं भी शामिल

शाजापुर, अग्निपथ। सुनेरा थाने में ग्राम पिपलोदा स्थित करीब 200 बीघा कृषि भूमि को कूटरचित दस्तावेजों के सहारे बेचने का मामला सामने आया है। मामले में पुलिस ने पांच से ज्यादा आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है। आरोपियों में तीन महिलाएं शामिल हैं। मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस द्वारा आरोपियों की तलाश की जा रही है।

पुलिस के अनुसार एसआरएम फाउंडेशन ऑफ इंडिया द्वारा महासचिव अजयप्रकाश श्रीवास्तव की ओर से विश्वम्भरसिंह पिता भागचन्द्र यादव निवासी मुरैना द्वारा थाने पर आवेदन देकर शिकायत की कि ग्राम पिपलोदा में स्थित 199 बीघा 8 बीस्वा कृषि भूमि को छल पूर्वक व कूट रचना कर एवं 22 फरवरी 2024 को जाली दस्तावेज तैयार कर बेच दिया।

शिकायत में बताया कि जीआर चंद्रमोहन, आकाश मालवीय, प्रियंका सोनी, शोभा रघुवंशी, प्रिंयका निगम व अन्य व्यक्तियों द्वारा उक्त भूमि को धोखाधड़ी पूर्वक विक्रय किया और शाजापुर रजिस्ट्रार आफिस में रजिस्टर्ड रजिस्ट्री संपादित कर दी।

पुलिस द्वारा शिकायत के आधार पर जांच की गई और जांच के बाद सुनेरा पुलिस ने धारा 420, 467, 468, 34 के तहत आरोपी प्रियंका सोनी पति महेन्द्र सोनी निवासी नेहरू कॉलोनी तराना, जिला उज्जैन, शोभा पति भूपेन्द्र रघुवंशी निवासी इंदौर, प्रियंका पति निखिल निगम निवासी उज्जैन, जीआर चंद्रमोहन, आकाश कुमार मालवीय निवासी राजस्थान व अन्य के विरुद्ध प्रकरण पंजीबद्ध किया। हालाकि मामले में अभी तक आरोपियों की तलाश जारी है जिनकी गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Next Post

लैंक्सेस उद्योग के एचआर आफिस के सामने श्रमिकों ने की हड़ताल

Fri Mar 22 , 2024
प्रशासनिक अधिकारियों को मामले की भनक तक नहीं लगी नागदा, अग्निपथ। जिस तरह गैरे देश में व्यापारी बनकर आए थे और देश को गुलामी की जंजिरों पर बांध दिया था, ठीक इसी तरह जर्मनी से बैठकर भारत में उद्योग संचालन करने वाले गैरो श्रमिकों को उनकी मेहनत का पैसा नहीं […]