खाद लूटने के आरोपी आलोट के पूर्व कांग्रेस विधायक भाजपा में शामिल

कांग्रेसियों ने चावला के फोटो पर कालिख पोती, इंदौर में चल रहा केस

आलोट, अग्निपथ। रतलाम के आलोट से कांग्रेस विधायक रहे मनोज चावला ने आज भाजपा जॉइन कर ली। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव रतलाम दौर पर आए थे। चावला ने सीएम के सामने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। उनके साथ कांग्रेस के अन्य कार्यकर्ता भी भाजपा में शामिल हुए।

इससे पहले चावला ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष जीतू पटवारी को इस्तीफा भेज दिया था। मनोज चावला के भाजपा जॉइन करने के बाद रतलाम के नामली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नाराजगी व्यक्त की। कांग्रेस के पोस्टर में चावला के फोटो पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कालिख पोती।

बता दें, पूर्व विधायक मनोज चावला खाद लूट कांड में मुख्य आरोपी हैं। उनके खिलाफ लूट, डकैती और शासकीय कार्य के बाधा समेत अन्य मामले दर्ज हैं। मामला दर्ज होने के बाद चावला लंबे समय फरार रहे। फिर जेल की सजा भी काटी। लूट और डकैती का ये मामला इंदौर के एमपी-एमएलए कोर्ट में चल रहा है।

एमपी-एमएलए कोर्ट में मामला, जल्द आ सकता है फैसला

मनोज चावला के खिलाफ एमपी-एमएलए कोर्ट इंदौर में मामला चल रहा है। इसमें फैसला जल्द आ सकता है। दरअसल, यूरिया संकट के बीच 10 नवंबर 2022 को आलोट के नकद बिक्री केंद्र (सरकारी गोदाम) पर सर्वर डाउन होने के कारण पीओएस मशीन बंद थी। ऐसे में किसानों को खाद वितरण नहीं हो पा रहा था, तब तत्कालीन विधायक चावला और पूर्व जिला कांग्रेस योगेंद्र सिंह जादौन समेत कुछ नेता गोदाम पहुंचे। उन्होंने अधिकारी-कर्मचारियों को खरी-खोटी सुनाई। इस दौरान चावला ने गोदाम का शटर उठाकर किसानों को खाद निकालने का बोला तो कई किसान बिना इंट्री करे खाद ले गए। इस मामले में चावला और जादौन पर लूट, डकैती और शासकीय कार्य में बाधा डालने का प्रकरण दर्ज किया गया था।

जनपद उपाध्यक्ष प्रतिनिधि बोले- मैं कांग्रेस के साथ

पूर्व विधायक मनोज चावला के सबसे करीबी माने जाने वाले जनपद उपाध्यक्ष प्रतिनिधि और किसान कांग्रेस नेता नरेंद्र सिंह परिहार ने कहा कि हमारे साथी और पूर्व विधायक मनोज चावला आज भाजपा की सदस्यता ले रहे हैं। मुझे भी भाजपा में शामिल होने का ऑफर आया, लेकिन मैं कांग्रेस छोडक़र कहीं नहीं जाऊंगा। कांग्रेस की विचारधारा से जुडक़र पार्टी की मजबूती के लिए कार्य करूंगा।

फोटो पर कालिख पोतने पर बोले- वो उनका काम कर रहे

पूर्व विधायक मनोज चावला ने फोटो पर कालिख पोतने के सवाल पर मीडिया से कहा- वो उनका काम कर रहे। वो मेरा अतीत था। उसे याद करना नहीं चाहता। अब भाजपा मेरा वर्तमान और भविष्य है। भाजपा के लिए ही काम करना है। कोर्ट में चल रहे मामले के डर में भाजपा जॉइन करने के सवाल पर चावला बोले- ऐसा कोई मामला ही नहीं है। कोर्ट का जो निर्णय होगा, उसका सम्मान करेंगे।

Next Post

भोजशाला में दूसरे दिन 10 घंटे चला एएसआई का सर्वे

Sat Mar 23 , 2024
स्तंभों पर बने चित्रों पर की कार्बन कोडिंग, दोनों पक्षकार भी रहे मौजूद धार, अग्निपथ। भोजशाला में एएसआई (आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया) का वैज्ञानिक सर्वे शनिवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। दिल्ली और भोपाल से आई एएसआई की टीम ने आज 10 घंटे तक सर्वे कार्य किया। शनिवार सुबह […]