महाकालेश्वर मंदिर: त्यौहारों पर मंदिर की व्यवस्था समझने के लिए सोमनाथ, खाटू श्याम, काशी विश्वनाथ और तिरुपति जायेगा प्रशासनिक दल

उज्जैन, अग्निपथ। श्री महाकालेश्वर मंदिर पर त्यौहारों के दौरान और अन्य मौकों पर सुलभ दर्शन व्यवस्था की तकनीक जानने के लिए प्रशासनिक टीम देश के प्रमुख चार मंदिरों सोमनाथ, खाटू श्याम, काशी विश्वनाथ और तिरुपति बालाजी पर व्यवस्था समझने जायेगी।

शुक्रवार को कलेक्टर नीरजकुमार सिंह ने चार मंदिरों पर जाने वाली टीमों का गठन कर दिया है। कलेक्टर श्री सिंह का कहना है कि तीन सदस्यीय 4 दल गठित किए हैं। गठित दल अपने निर्धारित मंदिर स्थल पर जाकर सुक्ष्मता से मंदिरो की व्यवस्था एवं प्रबंधन का अध्ययन कर तथ्यात्मक प्रतिवेदन सुझाव के साथ प्रस्तुत करेंगे। यह टीम रंगपंचमी के बाद रवाना हो जायेगी।

यह है मंदिरों पर जाने वाली टीम

  1. श्री सोमनाथ मंदिर – प्रभारी अधिकारी डिप्टी कलेक्टर डॉ अभय सिंह खरारी और सहायक के रूप में नायब तहसीलदार तराना गोवर्धन राजोरिया और पटवारी तहसील उज्जैन ग्रामीण शैलेन्द्र चौहान।
  2. श्री खाटू श्यामजी मंदिर राजस्थान- प्रभारी अधिकारी संयुक्त कलेक्टर ब्रजेश सक्सेना और सहायक के रूप में नायब तहसीलदार बडऩगर गुलाब सिंह परिहार और पटवारी कोठी महल रोहन मांझी।
  3. श्री काशी विश्वनाथ मंदिर वाराणसी – प्रभारी अधिकारी डिप्टी कलेक्टर धीरेन्द्र पाराशर और सहायक के रूप में तहसीलदार मुकेश सोनी और पटवारी उज्जैन ग्रामीण मितेश अग्रवाल।
  4. श्री तिरुपति बालाजी मंदिर- प्रभारी अधिकारी डिप्टी कलेक्टर एसडीएम नागदा सत्यनारायण सोनी और सहायक के रूप में नायब तहसीलदार उन्हेल रामविलास बकतरिया और पटवारी उन्हेल सुनील चौहान रहेंगे।

Next Post

विक्रम विश्वविद्यालय के सरोवर से मिली युवक की लाश

Fri Mar 29 , 2024
उज्जैन, अग्निपथ। देवासरोड विक्रम विश्वविद्यालय के सरोवर से शुक्रवार को एक युवक की तलाश बरामद की गई है। जिसकी शिनाख्त के प्रयास किये जा रहे है। सरोवर में शव दिखाई देने की सूचना पर माधवनगर थाना पुलिस पहुंची थी। पुलिस ने बताया कि विक्रम सरोवर में शव पड़ा होने की […]