दो पिकअप 13 लाख रुपए की अवैध शराब पकड़ी आबकारी मौके से तीन व्यक्ति को पकड़ा

कार्रवाई करने गई टीम पर युवक की गाडी चढ़ाकर हत्या का आरोप; ग्रामीणों ने आबकारी कार्यालय घेरा

धार, अग्निपथ। अवैध शराब को लेकर आबकारी विभाग ने करवाई की थी जिसमे 469 पेटी शराब जब्त किं जिसकी कीमत 13 लाख रुपए आकि गई वही साथ में 3 व्यक्ति को आबकारी ने पकड़ा है वही पूछताछ की जा रही है। वही शराब पकडऩे के बाद ग्रामीणों ने कार्रवाई के दौरान एक युवक पर वाहन चढ़ाकर कथित हत्या करने का आरोप आबकारी टीम पर लगाया है।

तिरला के समीप ग्राम चिकलयिा-बोरदा मार्ग पर अवैध शराब पकडऩे गई आबकारी की टीम पर ग्राम के एक युवक पर वाहन चढ़ाकर हत्या के आरोप ग्रामीणों ने लगाए है। मृतक युवक जिला पंचायत सदस्य केकड़ीबाई शैतान सिंह बेटा है। युवक की मौत से गुस्साएं ग्रामीणों ने त्रिमुर्ति चौराहा स्थित आबकारी ऑफसि के बाहर बड़ी संख्या में एकत्रित हुए और आबकारी की टीम में शामिल लोगो पर कड़ी कार्रवाई की मांग करते रहे।

पुलिस ने शव का जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया है। आबकारी का अमला पूरे घटनाक्रम को अलग ही बता रहा है। उनका कहना है कि युवक की मौत सडक़ हादसे में हुई है। अवैध शराब को पकडऩे वाला स्थान अलग है जबकि दुर्घटना वाला स्थान अलग है।

मृतक मगन राजनीति में भी सक्रिय था। जैसे ही उसकी मौत की खबर गांव में फैली बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हुए और आबकारी विभाग के कार्यालय का घेराव कर दिया। ग्रामीणें आबकारी की टीम में शामिल लोगो पर केस दर्ज करने की मांग करते रहे। कुछ ग्रामीणों ने जिला अस्पताल के पोस्टमार्टम कक्ष के बाहर भी धरना दिया। ग्रामीण कार्रवाई नही होने तक पोस्टमार्टम करने से इंकार करते रहे।

पीकअप में भरी थी अवैध शराब

आदर्श आचर संहतिा के लागू होने के बाद अवैध शराब के परिवहन पर अंकूश लगाने के लिए आबकारी विभाग लगतार कार्रवाई कर रहा है। रविवार को आबकारी की टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि तिरला के समीप ग्राम चिकलिया बोरदा मार्ग पर दो पीकअप वाहनों से अवैध शराब का परिवहन किया जा रहा है। आबकारी टीम ने चकिलिया फाटे पर नाकाबंदी कर दोनों वाहनों को रोका और तलाश ली गई। दो वाहनों में 469 पेटी शराब थी जिसकी कीमत 13 लाख से अधिक जो अवैध शराब है

वाहन से कुचलकर कर दी हत्या

मृतक मगन सिंह के साथी डमरु ने बताया कि पीकअप वाहनों में शराब भरी हुई थी। आबकारी के सदस्यों ने चिकलिया में नाकाबंदी कर वाहनों को जप्त कर मगन और वाहन चालको को गिरफ्तार कर लिया। मगन पिकअप वाहन को छुडाने के प्रयास में दरवाजे पर लटक गया था इसी दौरान दबिश देने आई टीम की दूसरी गाड़ी ने उस वाहन को टक्कर मार दी। टक्कर से मगन वाहन से नीचे गिर गया जिसके बाद उन लोगो ने उस पर वाहन चढ़ा दिया। हम निजी वाहन से मगन को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

टीम ने की कार्यवाही

सहायक जिला आबकारी अधिकारी एनआर अलावा ने जानकारी देते हुए बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि अवैध शराब का परिवहन किया जा रहा है। इसी आधार पर दो वाहनों को रोका गया, इनमें बीयर की पेटियां रखी थी। आबकारी विभाग ने विधिवत कार्यवाही करते हुए प्रकरण दर्ज किया व तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है। कार्यवाही में विभाग का अमला ही मौजूद था, दूसरे हादसे के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

मौके पर पहुँचे एसपी

सुबह अवैध शराब को पकडऩे के बाद हुई घटना को लेकर आज शाम एसपी मनोज कुमार सिंह सीएसपी रविंद्र वास्कले पर टीआई तिरला के साथ मौका स्थल पर पहुंचे। घटना किस तरीके से हुई उसकी जांच की जा रही है वही सीएसपी वास्कले ने बताया कि अवैध शराब के मामले में पुलिस एसआईटी गठित कर जांच करेगी । वही मृत्यु प्रंजिबन्ध कर लिया गया । घटना स्थल की तकतीश की जा रही है।

अवैध शराब पकड़ी

आबकारी विभाग ने रविवार सुबह दो पिकअप वाहनों से शराब पकड़ी है जिसे 469 पेटी शराब बियर जब्त की है।जिसकी कीमत 13 लाख रु से अधिक है। वही परिजन जो आरोप लगा रहे वह जुट है। अगर ऐसा हुआ है तो जांच करवा लें।
– विक्रमदीप सांगर सहायक आयुक्त आबकारी धार

Next Post

पौराणिक फिल्मों का महोत्सव शुरू, अफ्रीकी राजदूत ने किया शुभारंभ

Mon Apr 1 , 2024
उज्जैन, अग्निपथ। विक्रमोत्सव 2024 अंतर्गत आयोजित पौराणिक फिल्मों का अंतरराष्ट्रीय महोत्सव (आईएफएफएएस) का शुभारंभ करते हुए अफ्रीकी देश चाड की राजदूत एच.ई. डिल्ला लुसिएन ने कहा कि सुदूर अफ्रीकी देश चाड में हिन्दी सिनेमा तथा उसका संगीत बहुत लोकप्रिय है। वहाँ के लोग हिन्दी सिनेमा से हिन्दी सीखते और बोलते […]