अजीब संयोग: पिता की पुण्यतिथि के दिन कर्मचारी नेता दिलीप चौहान का निधन

रात को ही सोशल मीडिया पर की थी पिता की पुण्यतिथि की पोस्ट

उज्जैन। मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी संघ के जिला सचिव दिलीप चौहान का बीती रात हृदय गति रुकने से आकस्मिक निधन हो गया। यह अजीब संयोग है कि जिस दिन और तिथि पर उनके पिताश्री का निधन हुआ था, उसी दिन दिलीप चौहान का भी निधन हो गया। उनके रात के समय उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने पिता की पुण्यतिथि की पोस्ट सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी। यह संयोग की ही बात है कि पोस्ट करने के बाद जब वह नींद में सोये तो फिर उठ नहीं पाये। उनके निधन पर कर्मचारी जगत में शोक व्याप्त है।

श्री चौहान कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर हमेशा संघर्षरत रहते थे एवं शहर में कई सामाजिक संस्थाओं से जुड़े हुए थे। सोमवार को शांति नगर स्थित निवास से अंतिम यात्रा निकाली गई जिसमें विभिन्न कर्मचारी संगठनों के नेताओं सहित शहर के गणमान्य लोगों ने उपस्थित होकर श्री चौहान को श्रद्धांजलि अर्पित की।

चक्रतीर्थ पर शोकसभा आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार अर्जुन सिंह चंदेल ने की। इस अवसर पर मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी कल्याण समिति के पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं अध्यक्ष रमेशचंद शर्मा, जिला अध्यक्ष मनोहर गिरी, प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक पुरोहित, भारतीय मजदूर संघ के सतीशचंद्र शर्मा शिवचरण शर्मा तृतीय वर्ष शासकीय कर्मचारी संघ से मोतीलाल निर्मल, कर्मचारी कांग्रेस से मानसिंह चौहान, प्रांतीय शिक्षक संघ से कैलाश बारोड़, पशु चिकित्सा क्षेत्राधिकार संघ से राजकुमार जोशी, प्रमुख पेंशनर्स एसोसिएशन से शमशेर सिंह, तोमर लोक स्वास्थ्य यांत्रिक विभाग के अधिकारी मनोज खरात, मुकेश गर्ग एवं श्री गायकवाड, समाधान गु्रप के रमेश सर्विया आदि ने श्री चौहान को श्रद्धांजलि अर्पित की। शोकसभा का संचालन संभागीय उपाध्यक्ष ओमप्रकाश यादव ने किया।

शीतला सप्तमी का दिन ही था

संयोग की बात तो यह है कि जिस दिन कर्मचारी नेता दिलीप चौहान के पिता कालूराजजी का स्वर्गवास हुआ, उस दिन 1 अप्रैल 2005 और शीतला सप्तमी थी। दिलीप चौहान का निधन भी 1 अप्रैल को हुआ, इस दिन भी शीतला सप्तमी का ही संयोग रहा। यह अजीब संयोग अपने पिता के प्रति गहन निष्ठा और प्रेम को दर्शाता है।

Next Post

मंदिर के सुरक्षाकर्मियों का बकाया वेतन जल्दी देगी कंपनी

Mon Apr 1 , 2024
हर कर्मचारी का फरवरी माह का वेतन 1 से 5 हजार रुपए तक कम आया उज्जैन, अग्निपथ। श्री महाकालेश्वर मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था मे तैनात सुरक्षा कर्मचारियों को फरवरी महीने का वेतन आधा-अधूरा मिला है। इस महीने होली के बाद खाते में आये वेतन में सभी कर्मचारियों का वेतन काटा […]
महाकालेश्वर मंदिर shikhar