लोकसभा चुनाव के बाद तहसीलदार बैठेंगे नए कार्यालय में

6 करोड़ की लागत से है बना, फिनिशिंग का काम है बाकी

उज्जैन, अग्निपथ। कोठी महल के समीप नये कलेक्टर कार्यालय के सामने तहसील कार्यालय का नया भवन बनकर लगभग तैयार हो गया है। साढ़े 6 करोड़ की लागत से बने इस तहसील कार्यालय का 90 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। सिर्फ फिनिशिंग कार्य शेष है। ऐसे में संभावना है कि लोकसभा चुनाव के बाद जिले के तहसीलदार व अन्य अनुविभागीय अधिकारी इसी कार्यालय में बैठेंगे।

उल्लेखनीय यह है कि उज्जैन में शहर और कोठी महल के अलग-अलग तहसीलदार नियुक्त किए गए हैं और इनके सबके लिए अलग-अलग कार्यालय भी बनाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में प्रशासनिक संकुल के सामने कोठी महल तहसीलदार का कार्यालय बनाया जा रहा है। करीब साढ़े 6 करोड़ रुपए की लागत से यह तहसील कार्यालय बनाया जा रहा है, जिसका 90 प्रतिशत निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। शेष काम भी जल्द पुरा होगा।

वर्तमान में तहसील कार्यालय का संचालन नये कलेक्टर कार्यालय में ही हो रहा है। जो जल्द हीं नए तहसील कार्यालय में शिफ्ट होगा। जहां तहसीलदारों के लिए और बेहतर इंतजाम किए जा रहे हैं।

नये भवन में यह

इस बहुमंजिला भवन में 20-20 कक्ष बनाए गए हैं। हैं। इसके अलावा तहसीलदारों के लिए अलग से चैंबरों का निर्माण किया गया है। पूरे परिसर को सीसीटीवी कैमरों से सुरक्षित किया जा रहा है। नए तहसील कार्यालय को चारों तरफ से बाउंड्रीवॉल से कवर किया गया है। इसमें पार्किंग की व्यवस्था भी रहेगी।

मामले में अधिकारियों का कहना है कि लोकसभा चुनाव के बाद जिले के समस्त तहसीलदार इस नये भवन में ही बैठेंगे। जिससे आम जनता को यहाँ के काम निपटाने में परेशानी नहीं होगी। इस तहसील भवन में तहसीलदार, नायब तहसीलदार, एसएलआर पटवारी और कार्यालय कक्ष बन रहे हैं, वहीं मीटिंग हाल भी यहाँ बनाया जाएगा।

Next Post

उज्जैन स्मार्ट सिटी व महाकाल मंदिर परिसर विस्तार योजना के बिल वित्त विभाग की अनुमति से होंगे पास

Wed Apr 3 , 2024
खर्च के लिए पहले मंजूरी लेना जरूरी, खर्च लिमिट भी वित्त विभाग ने तय की, लाड़ली लक्ष्मी योजना भी शामिल उज्जैन, अग्निपथ। उज्जैन स्मार्ट सिटी व महाकाल परिसर विस्तार योजना सहित प्रदेश की करीब 102 योजनाएं वित्त विभाग की हरी झंडी के लिए लटक गई है। नए वित्त वर्ष की […]