ओवरटेककरने में बस खाई में पलटी, एक की मौके पर मौत

5 यात्री घायल, घायलों को जिला अस्पताल में उपचार जारी

धार, अग्निपथ। इंदौर-अहमदाबाद फोरलेन पर तिरला के समीप खरमपुर फाटे पर एक यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में 1 युवक की मौके पर ही मौत हो गई वहीं 5 अन्य लोग घायल हुए है। घायलों को एबुंलेंस की मदद से जिला चिकित्सालय भेजा गया जहां उनका उपचार जारी है।

यात्री बस राजगढ़ से धार की और जा रही थी तभी ग्राम खरमपुर में सामने से डंपर आ जाने अनियंत्रित होकर खेत में जाकर पलटी खा गई। 10 दिन के अंतराल में बसों का यह दूसरा बड़ा हादसा है। लगातार जिले में आये दिन दुर्घटनाओं की खबर आती है । इसकी बाद भी लापरवाही से यात्री बस व वाहन चलाए जाते है। यात्रियों द्वारा बताया गया हैं कि सडक़ पर बस के साथ एक ट्राला भी चल रहा था। अचानक ओवरटेक करने के चक्कर में बस का संतुलन बिगड़ा और बस रोड से नीचे उतरते हुए पलट गई। जिला अस्पताल में मौके पर तहसीलदार दिनेश उईके व सीएसपी रविंद्र वास्कले पहुँचे ओर घायल मरीजो के हाल जाने व उनकी इलाज की जानकारी ली।

जानकारी के अनुसार बस (एमपी 11 पी 0730) राजगढ़ से सवारियों को भरकर धार की ओर आ रही थी। तिरला के समीप ग्राम खरमपुर फाटे पर ट्राले को ओवरटेक करने प्रयास में बस अनियंत्रित हो गई और खेत में जाकर पलट गई। ग्रामीणों ने कडी मशक्कत के बाद सवारियों को बस से बाहर निकाला और एबुंलेंस की मदद जिला अस्पताल भिजवाया। हादसे में मांगोद निवासी आदित्य प्रताप सिंह की मौके पर मौत हो गई, वहीं विमल बाई पति दुलार, बसंती पति शोभाराम, अनिशा पति सादिक, रविना पति आरिफ घायल हुए है।

मृतक क्रिकेट एकेडमी में प्रशिक्षण लेने धार आ रहा था

मृतक आदित्य मांगोद से क्रिकेट एकेडमी में प्रशिक्षण लेने धार आ रहे थे रास्ते में दुर्घटना का शिकार हो गए। पुलिस ने पंचनामा बनाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए पीएम कक्ष में भेजा है जहां डॉक्टरों द्वारा मृतक का पीएम किया जाएगा। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बस राजगढ़ से सवारियो को लेकर निकली थी। तिरला के खरमपुर के समीप डंपर व बस ने अपना नियंत्रण खो दिया और पलक झपकते ही बस खेत में जाकर पलटी खा गई। बस के पलटी खाने से चीख-पुकार मंच गई। कुछ ही देर बाद ग्रामीण और राहगीर आए और बस में से यात्रियों को बाहर निकालकर एबुलेंस से अस्पताल भेजा।

लगातार हो रहे बसों के हादसे को लेकर पूर्व में कुछ दिनों पहले आरटीओ द्बारा बस मालिको की बैठक ली गई थी वही हादसे को देखते हुए बस मालिको व चालको पर सख्त करवाई की जायेगी वही। आरटीओ हदेयष यादव में बताया कि तेज गति को लेकर लगातार बसों व अन्य वाहनों पर करवाई की गई पिछले दिनों तेज गति वाहनों की पकडक़र चालन बनाए व समझाइश दी गई थी। समझाइश के बाद भी नही मान रहे तो इस पर कठोर कार्रवाई की जायेगी।

इनका कहना

बस पलटने की सूचना के बाद मौके पर पहुंचकर हमने घायल यात्रियों को अस्पताल पहुंचाया बस को क्रेन की मदद से सीधा करवाया गया है। मौके पर बस में 20 से 25 सवारियां थीं। जिसमें एक मौत हो गई है व कुछ लोग घायल हुए है। – मगनसिंह कटारे, टीआई, तिरला

Next Post

वसंत बिहार में बदमाशों ने तोड़ा मकान का ताला

Wed May 1 , 2024
उज्जैन, अग्निपथ। बदमाशों ने सूने मकान पाकर ताला तोड़ दिया। घर की तलाशी लेने के बाद आभूषण और घरेलू सामान चोरी कर ले गये। मंगलवार रात परिवार लौटा तो चोरी होना सामने आया। मामले में पुलिस ने अज्ञात बदमाश के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की है। नानाखेड़ा थाना […]
chori bag