वोट डालने पर कर्मचारियों को डीमार्ट देगा एक दिन का डबल वेतन

मतदाता जागरूकता के लिए औद्योगिक इकाइयों द्वारा किए जा रहे दोगुने वेतन, सेल्फी पॉइंट्स

उज्जैन, अग्निपथ। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नीरजकुमार सिंह ने कहा कि जिले की समस्त औद्योगिक इकाइयां और व्यापारी अपने शत प्रतिशत कर्मचारियों से मतदान करवाएं।

कलेक्टर ने शुक्रवार को प्रशासनिक संकल्प भवन में आयोजित औद्योगिक और व्यापारी वर्ग की निर्वाचन में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि उज्जैन आलोट संसदीय क्षेत्र के लिए 13 मई को प्रात: 7 बजे से शाम 6:00 बजे तक मतदान किया जाएगा। औद्योगिक इकाइयों और अन्य कार्यों में संलग्न श्रमिकों को मतदान करने के लिए संवैतनिक अवकाश दिया गया है। औद्योगिक इकाई और व्यापारिक वर्ग के अधिकारी सुनिश्चित करें कि उनके हर कर्मचारी द्वारा संवैतनिक अवकाश का उपयोग मतदान करने के लिए किया जाएं। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने औद्योगिक इकाइयों के प्रतिनिधियों से मतदाता जागरूकता के संबंध में उनके द्वारा की जा रही गतिविधियों के बारे में भी जानकारी ली।

डी मार्ट द्वारा बताया गया कि मतदान करने पर उनके कर्मचारियों को उस दिन के वेतन का दोगुना भुगतान किया जाएगा। श्री पेकर्स द्वारा बताया गया कि मतदाताओं को जागृत करने के लिए सैलरी काउंट्स मतदान केंद्रों पर लगाएं जायेंगे। अमूल द्वारा बताया गया कि 13 मई मतदाता जागरूकता के संदेशों को दर्शाएं गए दुग्ध सामग्रियों के पाउचों का विक्रय किया जाएगा।

लघु उद्योग भारती संघ श्रमिकों को घर-घर जाकर मतदान करने के लिए प्रेरित करेंगे कलेक्टर श्री सिंह ने औद्योगिक इकाइयों द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की और समन्वित प्रयासों से मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए कहा। कलेक्टर ने बैठक में सभी को 13 मई को अपने मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र को सशक्त बनाने का संकल्प भी दिलाया।

बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एवं नोडल स्वीप श्री मृणाल मीणा, सहायक नोडल श्री सिद्दीकी , महाप्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र श्री अतुल वाजपाई सहित ग्रेशिम बेस्ट लाइफ ,अमूल, श्री पैकर्स, जेके सीमेंट, डी मार्ट कास्मोस इत्यादि औद्योगिक और व्यापारिक इकाइयों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Next Post

भारतीय सांस्कृतिक विरासत में जीवन आनंद के आयाम विषय पर परिचर्चा

Fri May 10 , 2024
उज्जैन, अग्निपथ। जीवन में मनुष्य आनंद प्राप्ति की प्रत्याशा रखता है। आनंद के भारतीय वाङमय में साहित्यिक, दार्शनिक, भौतिक, सामाजिक एवं मनोवैज्ञानिक आदि अनेक आयाम हैं। परमात्मा का एक स्वरूप सतचित् और आनंद बताया गया है। आनंद के अवरोधक तत्त्व, क्रोध, लोभ, मोह एवं ईष्र्या को हटाने से आनंद मिलता […]