प्रधान आरक्षक द्वारा शासकीय मार्ग पर अवैध कब्जे की शिकायत की

वार्ड 30 आदर्श नगर के रहवासी पहुंचे नगर निगम व एसपी ऑफिस

देवास, अग्निपथ। वार्ड क्रं. 30 बी सेक्टर आदर्श नगर के रहवासी पार्षद शीतल गेहलोत के नेतृत्व में नगर निगम एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे। जहां रहवासियों ने पुलिस विभाग में प्रधान आरक्षक के पद पर पदस्थ फिरोज खान द्वारा रहवासियों के शासकीय मार्ग पर कब्जें का आरोप लगाते हुए आवेदन दिया।

रहवासियों ने आवेदन में बताया कि प्रधान आरक्षक फिरोज खान द्वारा अपने पद का दुरूपयोग करते हुये आदर्श नगर बी सेक्टर में स्थित सार्वजनिक मार्ग (गजरा गियर्स चौराहे से माता जी टेकरी की ओर जाने वाला मार्ग) को अवैध रूप से बंद कर दिया गया है। फिरोज खान द्वारा शासकीय रोड को उखाड दिया गया तथा रोड के किनारे नगर पालिक निगम द्वारा लगाई गयी रेलिग (शासकीय संपत्ति) को तोडफोड कर उसे हटा दिया तथा उक्त रोड पर अवैध रूप से कब्जा कर वाहनो को पार्क किया जाता है।

सार्वजनिक रोड बाधित करने का रहवासियों द्वारा विरोध किया जाता है तो फिरोज खान द्वारा उन्हे अपनी वर्दी का रौब बताकर झूठे केस में फंसाने की धमकी दी जाती है। जिस कारण रहवासी मौन रहते है। जिसका फायदा उठाते हुए फिरोज खान आये दिन उक्त मार्ग पर अपने वाहनो को पार्क कर आम रास्ते को बाधित कर दिया गया है। जिसके कारण रहवासी शासकीय मार्ग के उपयोग से वंचित हो गये है।

रहवासियो को आवागमन से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मार्ग पर अतिक्रमण होने से रहवासियों के घर तक कचरा वाहन नही पहुंच पा रहा है। ऐसे में यदि इमरजेंसी पड जाए तो एम्बूलेंस भी अंदर प्रवेश नही कर सकती। यदि समय रहते कार्यवाही नही की गई तो फिरोज खान लगातार अपनी वर्दी की आड में अवैध कार्य को अंजाम देता रहेगा।

रहवासियों ने मांग की है कि प्रधान आरक्षक फिरोज खान द्वारा सार्वजनिक मार्ग पर किए गए अवैध कब्जे को अविलम्ब हटवाया जाकर उक्त पुलिसकर्मी पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाए। यदि शीघ्र कार्यवाही नही होती है तो रहवासी उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

Next Post

घर में घुसकर हत्या करने वाले 2 आरोपियों को उम्रकैद की सजा

Thu May 16 , 2024
उज्जैन, अग्निपथ। किराये के मकान में रहने वाले युवक की घर में घुसकर हत्या करने वाले 2 आरोपियों को न्यायालय ने गुरूवार को उम्रकैद की सजा सुनाई। मामले में देवासगेट थाना पुलिस ने हत्या का प्रकरण दर्ज किया था। जिला अभियोजन अधिकारी राजेन्द्र कुमार खाण्डेगर ने बताया कि 10 सितंबर […]