सस्ते दामों पर घर से बेच रहा था शराब, आबकारी विभाग ने किया गिरफ्तार

धार, अग्निपथ। इंदौर क्षेत्र से धार आई अवैध शराब एक गांव में घर से ही बेची जा रही थी। जानकारी मिलने पर आबकारी विभाग ने दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार किया। उसके पास से 24 पेटी शराब जब्त की गई है।

आबकारी विभाग को सूचना मिली थी कि बुधवार रात में शराब की पेटियां ग्राम सोनगांव में स्थित एक घर पर पहुंची है। इस पर टीम ने रहवासी इलाके में बने इस मकान पर दबिश दी व घर की तलाशी लेने पर कमरे से पेटियां बरामद हुई। कार्रवाई के दौरान आबकारी विभाग ने 24 पेटी देशी-विदेशी शराब को जब्त किया है।

शुरुआती पूछताछ में आरोपी ने इंदौर से शराब लेकर आने की जानकारी दी हैं। अब विभाग के अधिकारी प्रकरण में आगे की जांच कर रहे हैं, ताकि अवैध शराब परिवहन से जुड़े लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा सके।

सहायक जिला आबकारी अधिकारी आनंद डंडीर ने बताया कि ग्राम सोनगांव में संतोष पिता सखराम मालवी के घर की सर्चिग की गई थी। इस दौरान तीन पेटी देशी मदिरा प्लेन, नौ पेटी बोल्ट केन बियर, एक पेटी बोल्ट कांच बीयर, दो पेटी गोवा, नौ पेटी लंदन प्राइड व्हिस्की मदिरा को जब्त किया गया।

दरअसल गत दिनों जिला कंट्रोल रुम पर सहायक आबकारी आयुक्त विक्रम दीप सिंह सांगर ने वृत अधिकारियों की बैठक ली थी। जिसमें अधिकारियों को होटल, ढाबों पर सघन चेकिंग करने व पडोसी जिले से आ रही अवैध शराब को लेकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। इसी कड़ी में गंधवानी आबकारी विभाग की टीम ने दबिश दी है।

आरोपी संतोष के खिलाफ मप्र आबकारी अधिनियम की धारा के तहत प्रकरण दर्ज किया गया। जब्त हुई शराब की कुल कीमत 1 लाख 31 हजार रुपए है। आरोपी ने सस्ते दामों पर शराब बेचने की बात भी पूछताछ में कबूल की है। कार्रवाई के दौरान उनि राजेंद्रसिंह चौहान सहित स्टाफ मौजूद रहा।

Next Post

बिछडोद में बैंककर्मी की पत्थर से सिर कुचलकर हत्या

Thu May 23 , 2024
आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर हंगामा, शाम हुआ अंतिम संस्कार  उज्जैन, अग्निपथ। बैंक में काम करने वाले युवक की रात में पत्थर से सिर कुचलकर हत्या कर दी गई। गुरूवार सुबह उसका शव मिलने के बाद परिजनों और गांव वालों का आक्रोश फूट पड़ा। पोस्टमार्टम के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी […]