सावन के पहले महाकाल मंदिर के सुरक्षाकर्मी और मुस्तैद होंगे

मुंबई से आये वाइस प्रेसिडेंट भी ली कर्मचारियों की क्लास

उज्जैन, अग्निपथ। महाकालेश्वर मंदिर की सुरक्षा में तैनात क्रिस्टल इंटीग्रेटेड सुरक्षा कंपनी के जवान और मुस्तैद किये जायेंगे, ताकि सावन-भादौ माह में आने वाली भीड़ को सुरक्षाकर्मी बेहतर तरीके से संभाल सकें।

श्री महाकालेश्वर मंदिर समिति अभी से ही सावन-भादौ माह में आने वाली दर्शनार्थियों की संख्या को देखते हुए तैयारी में जुट गई है। पिछले दिनों कलेक्टर ने बैठक लेकर सावन-भादौ के दौरान आने वाले विशेष त्यौहार, सवारी, दर्शन व्यवस्था आदि मुद्दों पर विचार विमर्श किया था। इसी के तहत सुरक्षा कंपनी को भी अपनी तैयारी करने की हिदायत दी गई है। पिछले दिनों इसके लिए क्रिस्टल कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट कैनी रैंजल उज्जैन आये।

यहां उन्होंने ऑपरेशन मैनेजर विजय कापर, सुरक्षा अधिकारी विष्णु चौहान, एएसओ राहुल शर्मा के साथ मीटिंग की और इसके बाद सुरक्षा कर्मचारियों को टिप्स भी दी। कैनी रैंजल ने बताया कि सावन माह में अत्यधिक संख्या मेें आने वाले दर्शनार्थियों के साथ व्यवहार कैसा होना चाहिए, जिससे सुरक्षा व्यवस्था भी बनी रहे और दर्शनार्थियों को परेशानी भी न हो इस सबको ध्यान में रखते हुए कर्मचारियों को ट्रेनिंग देने की तैयारी की जा रही है।

अधिकतर कर्मचारी तो पुराने ही हैं, जो यहां की व्यवस्था से वाकिफ हैं, लेकिन कुछ कर्मचारी नए हैं उन्हें मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था और दर्शन व्यवस्था के मुताबिक जरूरी हिदायतें देना जरूरी है। इसी के लिए कर्मचारियों को जरूरी टिप्स देकर आने वाले त्यौहार के लिए सुरक्षा कर्मचारियों को तैयार किया जा रहा है।

Next Post

किर्गिस्तान से सुरक्षित घर लौटे विद्यार्थी, दो देश होकर आये भारत

Wed May 29 , 2024
उज्जैन, अग्निपथ। किर्गिस्तान में फंसे उज्जैन के चार छात्र लौट आए हैं। छात्रों ने जो बताया, वो भयावह है। छात्रों का कहना है कि 9 दिन उन्हें क्वारंटाइन में गुजारना पड़े। हॉस्टल से बाहर झांकने तक की परमिशन नहीं थी। रूम की लाइट बंद रखना पड़ती थी। किर्गिस्तान से रवि […]