दिगंबर जैन मंदिर का ओटला हटाया; मार्ग चौड़ीकरण की बाधा समाप्त

एक कार्नर का 5 मीटर हिस्सा साफ किया, गर्भगृह वाला हिस्सा आज हटायेंगे

उज्जैन, अग्निपथ। केडी गेट से लेकर इमली तिराहे के चौडक़रण में दिगम्बर जैन मंदिर का हिस्सा नहीं हटाया गया था। समाजजनों के विरोध के बाद नगरनिगम ने अपनी मुहिम कुछ समय के लिये स्थगित कर दी थी। आखिरकार कई बैठकों के बाद समाजजन अतिक्रमण में आ रहे मंदिर के हिस्से को हटवाने को तैयार हो गये। बुधवार को मंदिर के ओटले को तोड़ दिया गया था। साथ ही अन्य बिल्डिंगों को भी तोडऩे का काम चलता रहा।

दिगम्बर जैन समाज के लोगों की मंगलवार को कलेक्टर के साथ हुई बैठक के बाद बुधवार को एडीएम अनुकूल जैन, एसडीएम के साथ फिर बैठक हुई। इसके बाद दिगम्बर जैन मंदिर के अतिक्रमण में आ रहे हिस्से को तोडऩे का काम शुरू कर दिया गया था।

फूटा दरवाजा के पास के 5 मीटर के हिस्से को हटाने के साथ ही मंदिर के ओटले को भी तोड़ दिया गया था। जानकारी के अनुसार आज गर्भगृह वाले हिस्से को हटाने का काम शुरू किया जायेगा। इसी तरह कामदार बोहरा मस्जिद के सामने स्थित हसनजी बिल्डिंग के पांचवे फ्लोर के आगे हिस्से को भी हटा दिया गया है।

पाटीदार समाज धर्मशाला का हिस्सा तोड़ेंगे

आज पाटीदार समाज धर्मशाला के आगे हिस्से को तोडऩे का काम किया जायेगा। इसके साथ ही अब भैरव महाराज और हनुमान जी के मंदिर को शिफ्ट करना बाकी रह गया है। इसके पूर्ण होने के बाद एक तरह से चौड़ीकरण का कार्य पूरा हो जायेगा। सेंटल लाईट लगाने के कार्य को और गति प्रदान की जायेगी।

Next Post

बेहतर काम करने वाले 27 कर्मचारियों को रेलवे ने पुरस्कृत किया

Thu May 30 , 2024
उज्जैन, अग्निपथ। पश्चिम रेलवे के विभिन्न मंडलों के कर्मचारियों द्वारा संरक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य कर अपना योगदान देने वाले कुल 27 कर्मचारियों जिसमें रतलाम मंडल के भी 5 कर्मचारी भी शामिल है, को पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक अशोक कुमार मिश्र ने प्रधान कार्यालय, चर्चगेट में सम्मानित किया। इन […]