नागदा : शहर में भारी वाहन पूर्णत: प्रतिबंधित उद्योग के वाहन रिंगरोड से होकर निकलेंगे

किराना सामग्री के लिए रात्रि 10 से सुबह 6 बजे तक वाहन शहर में आ सकेंगे

नागदा, अग्निपथ। शहर में अब कोई भी भारी वाहन प्रवेश नहीं कर सकेगा, गुरुवार को एसडीएम, सीएसपी ने सर्किट हाउस पर ट्रांसपोर्टरों, उद्योग एवं नगरपालिका अधिकारियों की बैठक आहुत कर निर्णय लिया। किराना सामग्री के लिए रात्रि 10 से सुबह 6 बजे तक लोडिंग वाहन शहर में आ सकेंगे। अतिआवश्यक होने पर शहर के बाहर ड्रोपपाईंट बनाकर छोटे वाहन से शहर में सामग्री लाई जा सकती है। नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों पर चालानी कार्यवाही की जाएगी।

शहर विकास के लिए हम सबको मिलकर प्रयास करना होंगे, शहर में भारी वाहनों के प्रवेश से असुविधा हो रही है अब उद्योग में जाने वाला कोई भी वाहन शहर में प्रवेश नहीं करेगा। उद्योगों में आने जाने के लिए रिंगरोड़ का उपयोग करना होगा। यह बात सीएसपी ब्रजेशकुमार श्रीवास्तव ने गुरुवार को सर्किट हाउस में ट्रंासपोर्टरों, उद्योग अधिकारियों की बैठक में कहा।

उन्होंने कहा कि हम तो आज है कल नहीं, शहर आपका है आपको विकास के लिए सहयोग करना चाहिए। शुरुवाती दौर में असुविधा जरुर होगी, लेकिन धीरे धीरे सभी व्यवस्था जम जाएगी। एसडीएम एसएन सोनी ने कहा कि इंगोरिया ब्रिज, महिदपुर रोड़ पर महाराणा प्रताप स्मारक, खाचरौद नाका एवं उज्जैन रेलवे फाटक से भारी वाहनों का प्रवेश पूर्णत प्रतिबंधित रहेगा, नगरपालिका नौएंट्री के बोर्ड लगाएगी ताकि बाहर से आने वालों वाहनों को सूचना मिल सके।

किराना व अन्य सामग्री के लिए रात्रि 10 से सुबह 6 बजे तक वाहन शहर में प्रवेश कर सकेंगे, अतिआवश्यक होने पर किराना या अन्य व्यापारी शहर के बाहर ड्रोपपाईंट बनाए और छोटे वाहनों से सामग्री शहर में लाए। राकेश रघुवंशी ने कहा कि मेरे पास रिंगरोड़ पर 23 बीघा जमीन है तो सीएसपी ने तपाक से कहा कि रघुवंशी पार्किंग के लिए एक बीघा भूमि उपलब्ध करा दो।

गोर्वधनसिंह यादव ने कहा कि पहले फातिमा स्कूल के पास ट्रांसपोर्टनगर था, बाद में इसको जीवजीनगर शिफ्ट करने के लिए नगरपालिका ने दूकानें बनाकर दी थी, रिंगरोड़ पर भी नगरपालिका को दूकान बनाकर देना चाहिए। बैठक में नपाध्यक्ष प्रतिनिधि ओपी गेहलोत, ग्रेसिम, केमिकल डिवीजन एवं लैंक्सेस के अधिकारीगण भी मौजूद रहें।

नौ पार्किंग झोन घोषित किया

सीएसपी श्रीवास्तव ने टीआई धनसिंह नलवाया, टीआई दीनबंधुसिंह तोमर को निर्देशित किया कि एप्रोच रोड़, इंगोरिया रोड़, चंबल मार्ग, खाचरौद नाका, टेलीफोन टावर एरिया, ईदगाह के पीछे वाली पुलिया, मोतीलाल प्रजापत के घर समीप बहने वाला नाला आदि स्थानों को पूर्णत नौपार्किंग झोन घोषित कर दिया गया है यदि रात्रि के समय भी ट्रेक्टर ट्राली, ट्रक या अन्य वाहन खड़े दिखाई दे तो उन पर चालानी कार्यवाही की जाना चाहिए। उद्योग से निकलने वाले वाहन शहर के मध्य से होकर नहीं निकलेंगे।

बैठक में ये ट्रांसपोर्टर शामिल थे

महाशक्ति टैंकर सर्विस के गोर्वधनसिंह यादव, गोल्डन केमिकल, श्री सांईनाथ ट्रांसपोर्ट के राकेश रघुवंशी, जय भवानी ट्रांसपोर्ट के मुकेश मोहता, बीएम ट्रांसपोर्ट के विजय स्वामी, श्री कृष्णा गुड्स के रवि शर्मा, मंगलम् ट्रंासपेार्ट के संजय जोशी, आंनद टैंकर के भूपेंद्रसिंह, अग्रवाल गोल्डन रितेश अग्रवाल, मिलन ट्रांसपोर्ट्र एसबीटी लॉजिस्टक के राजेंद्र कुमार, श्री कृष्णा ट्रांसपोर्ट के अजय विश्वकर्मा, शारदा रोड़ लाईंस उमेश गर्ग, महाशक्ति लॉजिस्टिक के घनश्यामसिंह, न्यू हरियाणा पंजाब के छोटू खंडेलवाल, हरियाणा पंजाब के अनिल शर्मा, श्री श्याम रोडवेज के रामनिवासी स्वामी, आरपी रोड लाईंस के विजय श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

Next Post

5 जून से शुरू होगी सप्त सागरों को संवारने की मुहिम

Thu May 30 , 2024
संभागायुक्त और कलेक्टर ने किया निरीक्षण, सागरों को सुंदर बनाने के लिए योजना बनाने को कहा उज्जैन, अग्निपथ। जिले में 5 जून से जल स्रोतों के संरक्षण, पौधारोपण और सौंदर्यीकरण का अभियान चलाया जाएगा। इसी तारतम्य में गुरुवार को संभागायुक्त उज्जैन संजय गुप्ता और कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने उज्जैन […]