सोमनाथ के टूरिज्म मॉडल को समझने पहुंचे सीएम डॉ.यादव

भालका तीर्थ में दर्शन के बाद बोले-द्वारका, सोमनाथ की कई बातों को पब्लिक के बीच लाने की जरूरत

उज्जैन, अग्निपथ। मप्र में जल्द ही गुजरात के सोमनाथ की तरह आध्यात्मिक और धार्मिक पर्यटन को विकसित किया जा सकता है। लोकसभा चुनाव की मतगणना से एक दिन पहले सीएम डॉ. मोहन यादव गुजरात के सोमनाथ पहुंचे। उन्होंने वहां मंदिर से जुड़ी व्यवस्थाओं और केंद्रों का दौरा किया। सीएम ने पत्नी के साथ भालका तीर्थ मंदिर में पूजा-अर्चना की।

भालका तीर्थ में पूजा-अर्चना के बाद सीएम ने कहा- मैं बाबा महाकाल की नगरी से आता हूं। चुनावी अभियान के बाद कल काउंटिंग भी है। नरेंद्र मोदी पुन: सरकार बनाएं और देश के चहुंमुखी विकास और सनातन संस्कृति को लेकर, दुनियां के सबसे बड़े लोकतंत्र को दुनियां में प्रतिस्थापित करने का प्रधानमंत्री जी काम कर रहे हैं। हम सब उनके साथ हैं। बाबा का आशीर्वाद हम सबको मिले। हम सबका सौभाग्य है।

सीएम ने कहा- मैं एक निवेदन करने आया हूं। कि बाबा महाकाल की नगरी से सोमनाथ तक भगवान कृष्ण के जीवन को द्वारका, सोमनाथ इनकी कई सारी चीजों को जनता के बीच में लाने की आवश्यकता है। हमारी सरकार ने यह निर्णय किया है कि भगवान राम, भगवान कृष्ण के मप्र में जो भी स्थान हैं वहां तीर्थ के रूप में विकसित करेंगे।

भगवान कृष्ण की जो लीलाएं देश भर में हुई हैं। प्रधानमंत्री मोदी से निवेदन करेंगे कि वे उन्हें आगे बढ़ाएं। जैसे द्वारका में उन्होंने सुदर्शन सेतु बनाकर भेंट द्वारका से द्वारका जाने का मार्ग प्रशस्त किया है। ये अद्वितीय देन है भगवान कृष्ण के जीवन की। उनके ही नेतृत्व में भगवान श्री राम अयोध्या में मुस्करा रहे हैं। उज्जैन के महाकाल लोक का आनंद आया है।

source

Next Post

क्षिप्रा नदी पर रिपेरियन जोन डेवलप किया जाए- कलेक्टर

Mon Jun 3 , 2024
उज्जैन, अग्निपथ। जल स्रोतों के संरक्षण और पुनर्जीवन के उद्देश्य से 5 जून से 16 जून तक नमामि गंगे अभियान चलाया जायेगा। जिसमें जनसहयोग से जिले के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों के बावडी, कुओं, तालाबों की साफ सफाई, गहरीकरण, अतिक्रमण हटाने और सौंदर्यीकरण किया जाएगा। कलेक्टर सिंह ने बैठक में […]