लूट और डकैती की योजना बनाते 10 से अधिक बदमाश गिरफ्तार

3 स्थानों पर पुलिस की कार्रवाई, हथियार सहित लाखों की नगदी जब्त

धार, अग्निपथ। जिले में पुलिस ने 3 स्थानों पर लूट की योजना बनाते हुए 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से देशी कट्टे, जिंदा करतूस सहित धारदार औजारों के साथ लाखों की नगदी जब्त की है। अन्य आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गए। गिरफ्तार आरोपियों पर धार, बड़वानी, खरगोन जिलों के साथ राजस्थान में लूट और डकैती के प्रकरण दर्ज थे। पुलिस अधीक्षक ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए ईनाम की घोषणा भी की थी।

पहली घटना

बुधवार को टांडा थाना प्रभारी गुलाब सिंह भयडिया को मुखबिर से सूचना मिली कि टांडा-बाग रोड के जेतगढ़ घाट में चार-पांच लोग रोड किनारे घाटी में छिपकर राहगीरों के वाहनों पर पत्थर चलाकर उन्हें रोककर लूट की योजना बना रहे है। थाना प्रभारी ने इसकी सूचना वरिष्ठ अधकिरियों को दी।

कुक्षी एसडीओपी सुनील गुप्ता के मार्गदर्शन में एक टीम का गठन किया गया और टीम ने घेराबंदी कर प्रकाश उर्फ फक्का पिता नजरु निवासी ग्राम गेट्टा थाना टांडा, भारत उर्फ भाया पिता खुमानसिंह उर्फ खुमसिंह निवासी ग्राम पिपलवा और राजू पिता सुरसिंह निवासी खेडली हनुमान थाना टांडा को गिरफ्तार कर लिया।

दो बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। पुलिस ने गिरफ्त में आए आरोपियों के कब्जे से 1 देशी कट्टा, एक जिंदा कारतूस, बाइक और धारदार औजार सहित 1 लाख रुपए की मश्रुका जप्त किया। गिरफ्तार आरोपियों पर राजस्थान के बासवाड़ा सहित खरगोन, बड़वानी और धार जिले के थानों संगीन अपराध दर्ज थे। जिनकी गिरफ्तारी के लिए एसपी ने 20 हजार रुपए के ईनाम की घोषणा की थी।

दूसरी घटना

5 जून की रात्रि में गंधवानी थाना प्रभारी कैलाश बारिया को मुखबिर की सूचना मिली कि गंधवानी मंडी गरवाल रोड पर बाउंड्रीवाल के पीछे अज्ञात बदमाश एकत्रित होकर तहसील कार्यालय के सामने राठौड़ के घर पर लूट की योजना बना रहे है।

गंधवानी थाना प्रभारी कैलाश बारिया ने सूचना को अधकिारियों से अवगत कराया। मनावर एसडीओपी अंकित सोनी के मार्गदर्शन में बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए एक टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर घेराबंदी कर कैलाश पिता नवल सिंह वसुनिया निवासी ग्राम आमघाटा थाना गंधवानी, उमंग पिता कैलाश निवासी ग्राम कनेरी थाना बाग, विजय पिता पारस चौहान निवासी ग्राम पुरा थाना टांडा, भारत पिता शुभान अखाड़े निवासी ग्राम जामली पीथनपुर थाना गंधवाली को मौके से पकड़ लिया।

3 बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गए। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लोहे की सब्बल, 12 बोर का देशी कट्टा, 2 जिंदा कारतूस, बाइक के साथ डेढ़ लाख की मश्रुका को जब्त किया।

तीसरी घटना

बुधवार रात्रि में बाग थाना प्रभारी निरीक्षक कैलाश चौहान को मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम पाडलिया में यात्री प्रतिक्षालय के पीछे झाडिय़ों में अज्ञात बदमाश के द्वारा अंग्रेजी शराब की दुकान में घुसकर रुपए व शराब लूटकर भागने की योजना बना रहे है। कुक्षी एसडीओपी सुनील गुप्ता मार्गदर्शन व बाग थाना प्रभारी के नेतृत्व में 2 टीमों का गठन किया गया।

पुलिस टीमों ने मुखबिर की सूचना वाले स्थान पर लूट की योजना बना रहे बदमाशों को घेराबंदी कर पकड़ लिया। पुलिस टीम ने मौके से समीर पिता रणसिंह अनारे, राजू पिता भीकू मेहडा और बहादुर उर्फ मेन्डिया पिता रणसिंह अनारे (सभी निवासी अखाडा धनबयडी थाना बाग) को गिरफ्तार कर लिया।

2 बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। पुलिस ने आरोपियों के पास से धारदार फालिए, 2 बाइक सहित करीब 3 लाख 61 हजार की मश्रुका जब्त किया है। पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने तीनों पुलिस टीमों को नगद इनाम देने की घोषणा की है।

Next Post

यात्रा वृत्तांत 8: ‘मन’ का अर्थ है ‘दिल’ और ‘कामना’ यानि ‘इच्छा’ मतलब ‘मनकामना देवी’

Thu Jun 6 , 2024
अर्जुन सिंह चंदेल पोखरा में पेराग्लाइडिंग करने और रोपवे से सारंगकोट न जा पाने का मलाल हमारे दिलों में था। अब हम नेपाल की राजधानी काठमांडू जा रहे थे जहाँ कि हिंदु धर्मावलंबियों के आराध्य भगवान शंकर के मंदिर ‘पशुपतिनाथ’ के दर्शन करना हर भारतीय का सपना होता है। नेपाल […]