काल भैरव मंदिर के बाहर दर्शनार्थियों में विवाद, एक-दूसरे को जमकर पीटा

उज्जैन, अग्निपथ।  श्री काल भैरव मंदिर में शनिवार दोपहर श्रद्धालुओं के बीच मारपीट हो गई। दर्शन के लिए लाइन में लगे श्रद्धालुओं के बीच धक्का लगने की बात पर विवाद हो गया। विवाद बढऩे पर जमकर लात-घूंसे चले। एक श्रद्धालु के कपड़े तक फाड़ दिए। वहां मौजूद लोगों ने इसका वीडियो बना लिया। इसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया।

श्री काल भैरव मंदिर में ग्रीष्म अवकाश होने के कारण रोजाना हजारों दर्शनार्थी पहुंच रहे हैं। ऐसे में कतार में लगे श्रद्धालुओं के आगे-पीछे होने को लेकर विवाद आते रहते हैं। शनिवार को सोशल मीडिया पर वीडियो सामने आया। कुछ दर्शनार्थियों के बीच मारपीट हो रही है। हालत यह हो गई कि श्रद्धालुओं के कपड़े तक फाड़ दिए।

वीडियो शनिवार दोपहर का है। महाराष्ट्र से आए कुछ दर्शनार्थियों के बीच दर्शन के लिए लाइन में लगे होने के दौरान टल्ला लगने की बात को लेकर विवाद शुरू हुआ था, जो बाद में मारपीट में बदल गया। विवाद इतना बढ़ गया कि एक-दूसरे के कपड़े तक फाड़ दिए। इसके कारण वहां मौजूद दर्शनार्थियों के बीच अफरा-तफरी मच गई थी।

हालांकि सूचना पर भैरवगढ़ पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत कराया। काल भैरव मंदिर समिति की प्रशासक संध्या मार्कंडेय ने बताया कि बताया गया है कि महाराष्ट्र के कुछ श्रद्धालुओं के बीच दर्शन की लाइन में विवाद हुआ था। घटनाक्रम मंदिर के बाहर लगी लाइन का है। बाद में पुलिस दोनों पक्ष को थाने ले गई थी।

गौरतलब है कि ग्रीष्म अवकाश के कारण देशभर से बड़ी संख्या में श्रद्धालु भगवान महाकाल के दर्शन के बाद बाबा काल भैरव के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। यहां दो अलग-अलग लाइन चलकर दर्शनार्थियों को दर्शन करने की व्यवस्था की गई है।

तारामंडल के पास खड़े युवक से मिली 7 पेटी शराब

उज्जैन, अग्निपथ। तारामंडल के पास शराब पेटियां लेकर खड़े युवक की सूचना मिलने पर शुक्रवार रात पुलिस ने घेराबंदी की दबिश दी। युवक को हिरासत में लिया गया और आसपास तलाशी ली गई तो झाडियों में रखी सात पेटी देशी शराब की बरामद हो गई।

नानाखेड़ा थाना पुलिस ने बताया कि देर रात सूचना मिली थी कि तारामंडल के पास खड़ा युवक अवैध शराब लेकर आया है, उसने समीप झाडियों में शराब की पेटियां रखी है। वह किसी को इंतजार कर रहा है। पुलिस ने सूचना पर तत्काल घेराबंदी की और दबिश मारी। युवक ने पुलिस को देख भागने का प्रयास किया, लेकिन पकड़ा गया। उससे पूछताछ की गई और आसपास झाडिय़ों में देखा गया। जहां से 7 पेटी देशी शराब की बरामद हो गई।

पुलिस ने डायल हंड्रेड में शराब की पेटियां रखी और हिरासत में आये युवक को थाने लेकर आई। जहां पूछताछ में उसने अपना नाम शिवम जयसवाल निवासी बजरंगनगर इंदौर होना बताया। उसका कहना कि वह आसपास क्षेत्र में अवैध शराब बेचता है। टीआई नरेन्द्र यादव ने बताया कि जप्त की शराब की कीमत 32 हजार से अधिक की है। गिरफ्तार किये गये आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम का प्रकरण दर्ज किया गया है। उससे पूछताछ कर पता लगाया जा रहा है कि शराब कहां से लेकर आया था।

Next Post

महाराणा प्रताप जयंती पर आज निकलेगी शौर्य यात्रा, महिला महासभा ने घर-घर जाकर दिये निमंत्रण

Sat Jun 8 , 2024
केसरिया पताकाये फहरायेगी, राजपूत सरदार साफा बांधकर तथा क्षत्राणियां राजपूती पोशाक में होंगी शामिल उज्जैन, अग्निपथ। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के तत्वावधान में 30 वीं शौर्य यात्रा 9 जून रविवार की शाम 4 बजे महाराणा प्रताप जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद शुरू होगी। शौर्य यात्रा चामुंडामाता चौराहा से […]