भस्मारती के नाम पर इंदौर के श्रद्धालुओं से हजारों की धोखाधड़ी

bhasmarti भस्मारती

रिश्तेदार के माध्यम से कराई थी बुकिंग, ऑनलाइन ट्रांसफर किये थे रूपये

उज्जैन, अग्निपथ। भस्मारती के नाम पर इंदौर के श्रद्धालुओं से हजारों की धोखाधड़ी होना सामने आया है। मामले में महाकाल पुलिस जांच कर रही है। श्रद्धालुओं ने उज्जैन में रहने वाले रिश्तेदार के माध्यम से बुकिंग कराई थी, फोन पे से रूपये ट्रांसफर किये गये थे।

महाकाल थाना पुलिस ने बताया कि बाबा महाकाल की भस्मारती के नाम पर इंदौर के श्रद्धालुओं के साथ 31 हजार रुपए से अधिक की धोखाधड़ी होने का मामला नीलगंगा थाने पहुंचा था, जहां से जांच के लिये महाकाल थाने आया है। शिकायती आवेदन देने वाले राहुल पाडी सेठीनगर में निवास करते हैं। उसने इंदौर से आने वाले परिचित विनयसिंह, सोनू आचार्य, धरम पाडी सहित अन्य साथियों के लिये 8 से 10 जून के बीच भस्मारती की बुकिंग कराई थी।

राहुल ने भस्मारती के लिये अर्जुन नाम युवक से संपर्क किया था जो मंदिर के आसपास घूमता है। उसने किसी अभिषेक से मिलवाया था। राहुल से भस्मारती और दर्शन व्यवस्था के साथ अन्य पूजन के लिये 31 हजार 300 से अधिक की राशि फोन पे के माध्यम से ट्रांसफर करा ली गई। राहुल के परिचितों के आने पर भस्मारती की बुकिंग करने वालों संपर्क नहीं हुआ।

भस्मारती के नाम पर धोखाधड़ी होने के चलते राहुल पाड़ी और उसके परिचितों ने नीलगंगा थाने पर शिकायत की। जहां से जांच के लिये आवेदन थाने पहुंचा है। मंगलवार को राहुल को बुलाया गया और जानकारी ली गई।

प्रधान आरक्षक राजपालसिंह ने बताया कि जिस अर्जुन नाम युवक का नाम सामने आया है, वह पूर्व में कुछ श्रद्धालुओं से रुपये ले चुका था, बाद में उसने रुपये लौटा दिये थे। अर्जुन खाचरौद का रहने वाला है। जिसकी तलाश की जा रही है, उसके हिरासत में आने पर श्रद्धालुओं के साथ हुई धोखाधड़ी में शामिल अन्य लोगों की जानकारी सामने आ पायेगी।

Next Post

प्रदेश में हवाई पर्यटन 13 से, सीएम 16 जून को उज्जैन में दिखायेंगे हरी झंडी

Tue Jun 11 , 2024
एयर टैक्सी के लिये बुकिंग काउंटर तैयार, रूट एवं दरें भी निर्धारित उज्जैन, अग्निपथ। मध्यप्रदेश के रमणीय पर्यटन स्थलों को हवाई सेवा से जोडऩे के लिये म.प्र. टूरिज्म बोर्ड द्वारा ऐतिहासिक कदम उठाया गया है। प्रदेश के 8 शहरों भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रीवा, उज्जैन, ग्वालियर, सिंगरौली एवं खजुराहो को 6 […]