रिलायंस स्मार्ट पाइंट पर खाद्य विभाग की दबिश, खराब सब्जियां मिलीं

सब्जियों एवं फल के नमूने प्रयोगशाला भेजे

उज्जैन, अग्निपथ। उज्जैन में गुरुवार को खाद्य विभाग की टीम ने एक शिकायत पर कार्यवाई करते हुए रिलायंस स्मार्ट पाईंट पर चेकिंग की इस दौरान अधिकारियों को गुणवत्ताहीन सब्जियों एवं फल मिले। जिसके बाद टीम ने स्मार्ट पाईंट से आलू, टमाटर, चुकंदर सहित का सब्जीयों और दालों के नमूने लेकर जांच के लिए भजे है।

खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने तेलीवाडा स्थित रिलायंस स्मार्ट पाईंट पर कार्रवाई की। खाद्य अधिकारी बसंत शर्मा ने बताया कि कलेक्टर जिला उज्जैन के निर्देश पर बाजार में विक्रय हो रही हरी सब्जियों की जांच लगातार जारी है। इसी क्रम में एक उपभोक्ता से प्राप्त शिकायत के आधार पर खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के दल द्वारा तेलीवाडा उज्जैन स्थित रिलायंस स्मार्ट पाईंट में विक्रय हो रही गुणवत्ताहीन सब्जियों एवं फल के नमूनें संग्रहित कर जांच हेतु प्रयोगशाला भेजे गये।

मौके पर अत्यधिक खराब स्थिति में पाई गई सब्जियों को स्टोर के विक्रय काउण्टर से तत्काल हटवाकर नष्ट करने एवं सुधार न होने तक सब्जियों के विक्रय पर रोक लगाई गई। खाद्य सुरक्षा अधिकारियों द्वारा स्मार्ट पाईंट से आलू, टमाटर, चुकंदर, आम, चना दाल, मूंगदाल हरा, आलू, टमाटर, चुकंदर, आम, चना दाल, मूंगदाल हरा, मिक्स दाल, चावल, पील शिमला मिर्च, अदरक, लीची, केशर आम, सेवफल, पपीता, काबुली चना, तुअर दाल, हरा मूंग आदि के नमूनें लेकर जांच हेतु लेब में भेजे गये।

रामघाट के पास अजगर मिला

उज्जैन, अग्निपथ। शिप्रा नदी के रामघाट के पास सुबह अजगर निकलने से हडक़ंप मच गया। बड़ी संख्या में घाट पर मौजूद श्रद्धालु सहम गए। इस दौरान वहां खड़े के युवक ने हिम्मत दिखाते हुए अजगर को पकडक़ा, इसके बाद उसे जंगल में छोड़ दिया।

गुरुवार सुबह 6 बजे बम्बई वाले की धर्मशाला के पास बाहर से आए श्रद्धालुओं ने सांप होने की शिकायत की। इस दौरान वही पर मौजूद सोनू सेन ने हिम्मत दिखाते हुए अजगर को डंडे की मदद से पकड़ लिया। यह डेढ़ फीट का अजगर का बच्चा था। सोनू ने कुछ देर की मशक्कत के बाद सतर्कता से अजगर को बोतल में रेस्क्यू कर लिया।

सोनू ने आरोप लगाया कि अजगर को ले जाने के लिए वन विभाग की टीम को सूचित किया, लेकिन टीम दो घंटे तक नहीं पहुंची। इसके बाद हमने अजगर को रणजीत हनुमान मंदिर के आगे जंगल में छोड़ दिया।

Next Post

मां से बात करने से रोका, नहीं माना तो कर दी हत्या, बेटे को आजीवन कारावास

Thu Jun 13 , 2024
धार, अग्निपथ। मां से बातचीत बंद करने की चेतावनी देने के बाद भी न मानने पर एक व्यक्ति की हत्या के मामले में कोर्ट ने महिला के बेटे को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। हाल ही में दिए फैसले में प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश धार ने घटना की वीडियो […]