बडऩगर से चोरी ट्रक 13 दिन बाद धुलिया से पकड़ाया

ट्रक को चुराने वाली गैंग का खुलासा, एक आरोपी गिरफ्तार

उज्जैन, अग्निपथ। बडऩगर से डीओसी से भरा ट्रक चोरी होने के मामले में पुलिस को सफलता मिली है। पुलिस ने घटना के 13 दिन के भीतर पुलिस को महाराष्ट्र के धुलिया से पकड़ लिया है साथ ही ट्रक चोरी के एक आरोपी को भी पकड़ा है। दो फरार हैं।

बडऩगर पुलिस ने रविवार को पूरे मामले का खुलासा किया है। गैंग के सदस्यों ने सोया डीओसी से भरा ट्रक चुराया था। डीओसी खाली करने के बाद आरोपी ट्रक को मुंबई ले जाकर बेचने की तैयारी में थे। पुलिस ने रास्ते में दबोच लिया। मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जबकि दो आरोपी फरार हैं।

आरोपी की निशानदेही पर ट्रक, कार और ट्रक में रखा डीओसी कुल 46 लाख रुपए का जब्त किया है। एएसपी नीतेश भार्गव ने बताया कि 16 जून को थाना बडऩगर पर फरियादी भगवान पिता हुकुम सिंह राठौर निवासी शिक्षक कॉलोनी ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि 14 जून को उनके ट्रक क्रमांक एमपी 09-एचएच 4701 में अवि एग्रो सोया प्लांट चंदूखेड़ी से लगभग 30.990 टन सोया डीओसी भरकर ट्रक को सरस्वती स्कूल के सामने बदनावर रोड कस्बा बडऩगर में शाम 6 बजे खड़ा कर अपने घर आ गया था। जब 15 जून सुबह 8 बजे वहां पहुंचा, तो ट्रक नहीं मिला। आसपास तलाश करने पर भी ट्रक नहीं मिला, तो थाने पहुंचकर शिकायत की थी।

पुलिस ने धारा 379 में अज्ञात चोर के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर ट्रक की तलाश शुरू की और संभावित क्षेत्रों में जैसे टोल नाके व अन्य जगह लगे सीसीटीवी फुटेज निकाले। इसी बीच 29 जून को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि चोरी गये ट्रक को सद्दाम उर्फ फक्कड़ पिता बालो खां निवासी बलखड़ जिला खरगौन अपने अन्य दो साथियों के साथ लेकर गया है। ट्रक में जो डीओसी है उसको ट्रक सहित धुलिया (महाराष्ट्र) में बेचने की फिराक में है।

सूचना पर पुलिस टीम धुलिया पहुँची। जहां ट्रक का पीछा किया घेराबंदी कर ट्रक को पकड़ लिया। एक आरोपी मुनीर उर्फ सोनू पिता मुबारिक खान उम्र 33 वर्ष निवासी घौंसले कॉलोनी, देवास को पकड़ लिया। जबकि दो अन्य आरोपी सद्दाम उर्फ फक्कड़ पिता बालो खां मेवाती बलखड़ खरगोन और गोलू पिता शिवशरण शर्मा उम्र 24 वर्ष निवासी कुंदनपुर तहसील सिरोंज जिला विदिशा मौके से भाग निकले उनकी तलाश की जा रही है।

ट्रक चोरी में उपयोग की गई कार भी पुलिस ने जब्त की

एएसपी भार्गव ने बताया कि पकड़ाए आरोपी मुनीर से जब सख्ती से पूछताछ की, तो उसने उक्त ट्रक को अपने अन्य दो साथियों सद्दाम खां तथा गोलु शर्मा के साथ मिलकर बडऩगर से चोरी करना स्वीकार किया। चोरी के बाद ट्रक को सद्दाम के गांव बलखड़ ले जाकर उसमें भरा डीओसी को गांव के पास ही खाली कर दिया। इसके बाद ट्रक को धुलिया महाराष्ट्र में बेचने के लिए ले जा रहे थे।

तीनों आरोपियों ने ट्रक चोरी करने में एक्सयूवी कार क्रमांक एमपी 41 जेडडी-6777 का भी में उपयोग किया था, जो रास्ते में सेंधवा और बड़वानी के बीच खराब हो गई, तो उसे गैरेज पर खड़ा कर दिया था। पुलिस ने आरोपी मुनीर के साथ ट्रक, एक्सयूवी कार जब्त कर लिया है। पुलिस द्वारा जब्त वाहन व डीओसी की कुल कीमत 46 लाख रूपए है।

Next Post

उज्जैन का युवक बुधनी की अमरगढ़ वाटरफॉल में डूबा

Sun Jun 30 , 2024
दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने गया था, नहाते समय पैर फिसला और गहरे कुंड में जा गिरा उज्जैन, अग्निपथ। शहर के एक युवक की बुधनी क्षेत्र के अमरगढ़ वाटरफॉल में डूबने से मौत हो गई। युवक दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने के लिए अमरगढ़ वाटरफॉल गया था। नहाते समय पत्थर […]
डूबा