जिम्मेदारों की लापरवाही बच्चों पर न पड़ जाए भारी

आंगनबाड़ी केंद्र के 10 फीट पर ही लगा ट्रांसफार्मर; विकास संकल्प यात्रा में तत्कालीन कलेक्टर ने दिए थे हटाने के निर्देश

पोलायकलां, अग्निपथ। आंगनबाड़ी केंद्रों के माध्यम से बच्चों को बेहतर सुविधाओं के साथ खेल-खेल में शिक्षा देने के लिए शासन लगातार प्रयास कर रहा है। जबकि दूसरी तरफ ग्राम खाटसुर में आंगनबाड़ी केंद्र क्रमांक 2 के बाहर जिम्मेदारों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। आंगनबाड़ी केंद्र के मेन गेट से महज 10 फीट की दूरी पर ही लगे बिजली ट्रांसफार्मर में फाल्ट होते रहने से नन्हीं जानों को खतरा है।

ट्रांसफार्मर के आसपास तार फेंसिंग भी नहीं है जिससे आंगनबाड़ी केंद्र पर आने वाले बच्चों के साथ गर्भवती महिला व हितग्राहियों को ट्रांसफार्मर के पास से ही गुजर करके मेन गेट से केंद्र में आना-जाना करना पड़ता है। विकास संकल्प यात्रा के दौरान तत्कालीन शाजापुर कलेक्टर किशोर कुमार कन्याल व विधायक को सरपंच हरपाल पटेल, पूर्व सरपंच बाबूलाल, धीरज कुलखंडी, शिवनारायण मण्डलोई आदि ग्रामीणों ने उक्त समस्या से अवगत कराया था।

जिसको लेकर कलेक्टर व विधायक ने उक्त ट्रांसफार्मर को दूसरी जगह शिफ्ट करने के लिए निर्देश दिए गए थे। इसके बाद भी बिजली विभाग का ढुलमुल रवैया रहा और आज तक ट्रांसफार्मर को शिफ्ट नहीं किया गया।

क्या वर्तमान कलेक्टर लेंगी उक्त मामले में संज्ञान

जब बिजली विभाग के कर्मचारियों के द्वारा तत्कालीन कलेक्टर के आदेशों की ही अवेहलना की गई हो तो आम आदमी जब बिजली संबंधी समस्या ले करके बिजली विभाग के अधिकारियों के पास जाता होगा तो उनकी समस्याओं पर विभाग के द्वारा किस प्रकार समाधान किया जाता होगा इसका अंदाजा बाखूबी इससे लगा सकते हैं।

इस संबंध में पोलायकलां स्थित विद्युत केंद्र के जे ई सक्तावत से जानकारी ली गई तो उन्होंने कहा कि मुझे कल ही महिला बाल विकास विभाग परियोजना से आवेदन मिला है। अब प्रश्न यह है कि क्या वर्तमान कलेक्टर आंगनबाड़ी केंद्र पर आने वाले बच्चों की सुरक्षा की दृष्टि को देखते हुए संज्ञान लेकर उक्त ट्रांसफार्मर को दूसरी जगह शिफ्ट करा सकेंगी।

इनका कहना

हमारे द्वारा ग्राम खाटसुर के आंगनबाड़ी केंद्र क्रमांक 2 के सामने से ट्रांसफार्मर को दूसरी जगह शिफ्ट करने के लिए बिजली विभाग को पूर्व में भी अवगत करा दिया गया है। परंतु बिजली विभाग के द्वारा ट्रांसफार्मर को दूसरी जगह शिफ्ट नहीं किया गया ।
माया मेमरोट, पर्यवेक्षक महिला बाल विकास विभाग, परियोजना पोलायकलां

मुझे कल ही महिला बाल विकास विभाग परियोजना पोलायकलां की ओर से आवेदन मिला है शीघ्र ही कार्यवाही की जाएगी।
– ओंकारसिंह सक्तावत, जेई विद्युत वितरण कंपनी पोलायकलां

Next Post

चेक पोस्ट बंद, बिना रोकटोक निकल रहे वाहन

Tue Jul 9 , 2024
अवैध वसूली की शिकायतों के बाद बड़ा बदलाव धार, अग्निपथ। मप्र-गुजरात की सीमा पर स्थित पिटोल चेक पोस्ट पर पिछले दिनों तक वाहनों की कतार लगी थी, लेकिन सोमवार को यहां सन्नाटा पसरा था। वाहनों की आवाजाही रोजाना की तरह रही, लेकिन रोकटोक बंद हो गई। अब सारे वाहन सरपट […]