पड़ोसी ने पुलिस से की मादक पदार्थ की मुखबिरी, खुद ही निकला तस्कर

चाबी चुराकर घर के अंदर रखा मादक पदार्थ

धार, अग्निपथ। शहर में बख्तावर मार्ग स्थित व्यापारी समर्पण खत्री के मकान से लाखों के अवैध मादक पदार्थ के मामले में नया मोड़ आ गया है। पुलिस ने खुलासा किया है कि मुखबिर ही तस्कर निकला। पुलिस ने मुख्य आरोपी सहित रतलाम के दो ड्रग्स सप्लायरों को गिरफ्तार किया है।

दरअसल 5 जुलाई को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि हटवाड़ा मार्ग पर श्याम ऑटोमोबाइल की दुकान के ऊपर बने सर्मपण खत्री के मकान में बड़ी मात्रा में गांजा, एमडी पाउडर, ब्राउन शुगर व अन्य अवैध मादक पदार्थ रखे हैं। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दबिश देकर उक्त मकान में बिस्तर पेटी से 1 किलो 198 ग्राम गांजा, 21 ग्राम अवैध एमडी पाउडर के साथ 2 ग्राम ब्राउन शुगर और उल्फाजोल की टेबलेट को जप्त कर कोतवाली थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया था।

षडयंत्र की आशंका

प्रकरण की विवेचना के दौरान पुलिस को मौके पर पाए गए तथ्यों, तकनीकी साक्ष्यों व संदेही सर्मपण खत्री से पूछताछ के दौरान यह ज्ञात हुआ कि किसी ने षडयंत्र रचकर उक्त अवैध मादक पदार्थों को व्यापारी खत्री के घर की दूसरी मंजिल पर रखी बिस्तर पेटी के अंदर पूर्व रखकर पुलिस को सूचना दी गई है। पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए षडयंत्र में शामिल मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कोतवाली थाना प्रभारी समीर पाटीदार व सायबर शाखा प्रभारी भेरूसिंह देवड़ा के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन कर उचित कार्यवाही के लिए लगाया गया।

मुखबिर ही निकला आरोपी

एसपी मनोजकुमार सिंह द्वारा गठित टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए घटनास्थल व आसपास के लोगों से बारिकी से पूछताछ की और घटनास्थल व उसके आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला। टीम ने सायबर सेल की विशेष सहायता लेकर तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर षडयंत्रकर्ता आरोपी हरीश पिता बाबूलाल जायसवाल निवासी बख्तावर मार्ग को चिन्हित कर अभरिक्षा में लेकर सख्ती से पूछताछ की।

आरोपी ने पुलिस को जुर्म को स्वीकारते हुए बताया कि उसने रतलाम जिले के रिश्तेदार मासी के लडक़े धीरज पिता मनोज जायसवाल के साथ मिलकर रतलाम की आनंद कॉलोनी में रहने वाले ड्रग्स सप्लायर फैजल पिता अतीक अहमद से उक्त मादक पदार्थ खरीदा था और समर्पण खत्री के दूसरी मंजिल पर लगे लोहे के गेट के ताले की चाबी को कुछ दिन पूर्व चुराकर घटना के 1 दिन पूर्व रात्रि में घुसकर बिस्तर पेटी में उक्त मादक पदार्थ को चालाकी से रख दिया था। जिसके बाद एक जिम से दीपक यादव नाम युवक के मोबाइल से सिम चुराकर पुलिस को पूरी घटना की जानकारी दी थी।

पुलिस रिमांड पर आरोपी

आरोपी हरीश जायसवाल पर रतलाम जिले में भी हत्या का प्रकरण दर्ज है साथ ही उसके तार ड्रग्स सप्लायरों के साथ भी जुड़े है। हरिश जायसवाल द्वारा स्वयं अपने पडोसी समर्पण खत्री के घर पर मादक पदार्थ रखकर पुलिस को मिथ्या मुखबिर सूचना देकर उसके घर की तलाशी करवाने पर प्रकरण में आरोपी हरिश के विरूद्ध धारा 58 (2) एनडीपीएस एक्ट व धारा 229, 329(4), 61(2) क्चहृस् में धाराओ का ईजाफा कर गिरफ्तार किया गया है। पुलिस द्वारा आरोपी को न्यायालय धार के समक्ष पेश कर पुलिस रिमांड लिया जा रहा है।

समाज ने किया सम्मानित

इस प्रकरण में पुलिस की विवेचना के कारण ही खत्री परिवार को न्याय मिला है। अगर पहले दिन कार्रवाई के बाद पुलिस खत्री को अरेस्ट कर लेती तो मुख्य आरोपी तक पुलिस नहीं पहुंच पाती। एसपी ने बताया कि कार्रवाई के दौरान परिवार के लोग आकर मिले तब प्रकरण की विस्तृत जांच शुरू की गई थी। इधर प्रकरण में खत्री परिवार को मिले न्याय को लेकर सिख समाज व व्यापारी वर्ग बड़ी संख्या में पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे, जहां पर एसपी मनोज कुमार सिंह, सीएसपी रविंद्र वास्कले, थाना प्रभारी समीर पाटीदार का स्वागत किया।

इनकी रही भूमिका

आरोपी हरीश को गिरफ्तार करने में नगर पुलिस अधीक्षक रविन्द्र वास्कले, थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक समीर पाटीदार, थाना प्रभारी नौगांव निरीक्षक सुनील शर्मा, उप निरीक्षक अशोक लहरी, प्रशांत गुंजाल, प्रधान आरक्षक आशिफ शेख, सुनील यादव, योगेश शर्मा, आरक्षक शुभम सिंह जादौन, शिव वास्कले, राजेन्द्र पंवार, संजय, गोविंद, देवेन्द्र एवं सायबर शाखा प्रभारी भेरूसिंह देवड़ा, रामसिंह गौर, विजय सिंह भाटी, राजेश सिंह चौहान, अनिल सिंह बिसी, अंकित सिंह रघुवंशी, प्रशांतसिंह चौहान, राहुल जायसवाल, रोहित नरगावे, दुर्गा नारवे, रिंकू रावत की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Next Post

किसानों की समस्या को सरकार ने किया हल अब पटवारी नहीं, गांव के युवा करेंगे फसलों की गिरदावरी

Thu Jul 11 , 2024
1625 राजस्व गाँवो में 1784 युवाओ ने किया आवेदन पटवारी करेगे अनुमोदन व जांच धार, अग्निपथ। सरकार की ओर से ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं। ऐसे में किसानों सहित युवाओं को नई-नई योजनाओं से जोडक़र लाभ प्रदान किया जा रहा है। इसी कड़ी में […]