पट्टे की जमीन दें, अन्यथा नहीं डालेंगे वोट, तहसीलदार को ज्ञापन

तराना, अग्निपथ। बीपीएल सूचि में शामिल पात्र वर्ग ने पट्टे की जमीन प्राप्त करने के लिये तहसील में आवेदन किये हैं और इसके लिए कई दिनों से कार्यालय के चक्कर लगा रहे है। पट्टे नहीं मिलने की दशा में आवेदकों ने पंचायत चुनाव का बहिष्कार कर वोट नहीं डालने की बात भी कहीं है।

उक्त मामला बिसनखेड़ा पंचायत के ग्राम खाकरी सुलतान के लगभग 30 परिवार का है जो इन दिनों तहसील कार्यालय के चक्कर लगाते हुए पट्टे की जमीन की मांग कर रहे हैं। इसी कड़ी मे उक्त परिवारों से मिलने गत दिवस एसडीएम खाकरी सुलतान पहुंची थी और पात्र परिवार को लाभ दिये जाने के लिये जनपद सीईओ को निर्देशित भी किया था।

धर इन्हीं आवेदक परिवारजनों को भनक लगी कि सर्वे क्रं.180 शास.भूमि पर पट्टे दिये जाएंगे परन्तु उनके स्थान पर दूसरे लोगों को लाभ दिया जा सकता है। इसी बात को लेकर आवेदकों ने पुन:तहसील कार्यालय में दस्तक दी और तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर सूचि में पहले नाम व आवेदन दिये जाने के आधार पर पहले हमें पट्टे दिये जाने की मांग की।

इन लोगों ने पंचायत पर पट्टा वितरण को लेकर हेराफेरी करने का आरोप भी लगाया और पहले 30 परिवारों को जमीन पट्टा दिये जाने की मांग की।

इधर तहसीलदार डी.के.वर्मा ने उक्त संदर्भ में इस प्रतिनिधि को बताया कि पट्टा वितरण नियमानुसार पात्र लोगों को ही किया जाएगा। मांग पत्र के हर बिन्दु पर ध्यान दिया जाएगा।

अब देखना है कि प्रशासन पट्टे के लिये चुनाव बहिष्कार की चेतावनी को गंभीरता से लेते हुए आवेदकों को सन्तुष्ट करता है या नहीं, वैसे भी पंचायत चुनाव का बिगुल चुनाव आयोग कभी भी बजा सकता है।

Next Post

बॉलीवुड हस्तियों के घर इनकम टैक्स का छापा:तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप के घर पहुंची अफसरों की टीम

Wed Mar 3 , 2021
दोनों मोदी सरकार के विरोधी रहे हैं मुंबई। बॉलीवुड की कुछ बड़ी हस्तियों के घर बुधवार को यहां इनकम टैक्स (IT) डिपार्टमेंट का छापा पड़ा है। इनमें एक्ट्रेस तापसी पन्नू, निर्माता अनुराग कश्यप, विकास बहल और मधु मनटेना शामिल हैं। इन पर टैक्स चोरी का आरोप है। शहर में 22 […]