खबरों के उस पार: घर से निकलिए भावी पार्षद

जनवरी-फरवरी महीने में शहर के हर वार्ड में १०-१२ भावी पार्षद घूम रहे थे, जो वार्ड के घर-घर चक्कर मारकर सेवा का अवसर देने का करबद्ध निवेदन कर रहे थे। ईश्वर ने उन्हें सेवा का मौका दिया है। अब निकलिए घर से बाहर, हर घर को आपकी सेवा की दरकार है। राजनीति छोडि़ए और मन से सेवा कीजिए।

इन दिनों हालात यह है कि हर चार-छह घर छोडक़र एक-दो मरीज मिल जाएंगे। जरूरी नहीं कि वे कोविड के हों, लेकिन बीमारी घर-घर पहुंच गई है। लोग परेशान हैं कि इलाज कहां कराएं। सरकार अस्पताल फुल हैं, निजी में जाने की हैसियत नहीं।

बीमारों को इलाज के साथ-साथ दवाइयां, जरूरतमंदों को भोजन-राशन की जरूरत है। लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करने की जरूरत है। काम-धंधा बंद होने से घर में निराश बैठे लोगों के हौंसला-अफजाई की जरूरत है। आपदा को अवसर मानकर ब्लैकमार्केटिंग और ओवररेट वसूल रहे व्यापारियों से जनता को बचाने की जरूरत है।

ऐसे कई सेवा के अवसर अब उन लोगों के सामने मौजूद हैं जो आगामी दिनों में पार्षद-महापौर बनकर जनता की सेवा करना चाहते हैं। इन दिनों दिल से जनता का साथ दिया तो आगे भी जनता उनके साथ खड़ी रहेगी।

Next Post

गुजरात जेल से जमानत मिलते ही पुलिस ने हिरासत में लिया

Thu Apr 29 , 2021
लाखों की अवैध शराब में पांच माह से थी तलाश, आटो पार्ट्स की बिल्टी पर कर रहा था परिवहन, 2 दिन की रिमांड पर उज्जैन, अग्निपथ। अवैध अंग्रेजी शराब से भरी आयशर छोडक़र फरार हुए चालक को गुजरात जेल से जमानत मिलते ही चिमनगंज पुलिस ने हिरासत में ले लिया। […]